YouTube वीडियो को स्मार्टफोन लॉक स्क्रीन होने पर कैसे प्ले करें

लॉक मोबाइल में YouTube वीडियो कैसे प्ले करें How to Play YouTube Videos in Lock Mobile       

YouTube वीडियो को स्मार्टफोन लॉक स्क्रीन होने पर कैसे प्ले करेंमोबाइल स्क्रीन लॉक होने पर YouTube वीडियो कैसे चलायें YouTube Video Mobile Lock Screen me Kese Chalaye वर्तमान समय में YouTube वीडियो देखने का सबसे लोकप्रिय जरिया बन चुका है। हमारे पास YouTube वीडियो के अलावा अन्य और भी बहुत सारे विकल्प मौजूद हैं मगर YouTube के अच्छे यूजर इंटरफेस के कारण अधिकतर लोग इसे इस्तमाल करते है इसके अलावा अन्य भी बहुत सारी खूबियां भी हमें YouTube में मिलती है।    

ऑनलाइन YouTube वीडियो गाने आदि लगभग सभी यूजर्स सुनते होंगे मगर हमें इसमें सबसे ज्यादा परेशानी तब आती है जब हम किसी काम करने के दौरान YouTube वीडियो को देख नहीं सकते इस दौरान अगर हम YouTube वीडियो प्ले करके छोड देते है तो फोन की बैटरी भी जल्दी खत्म हो जाती है। और अगर लॉक स्कीन दबाते है तो YouTube वीडियो प्ले नहीं हो पाती है। फ्लैगशिप ग्रेड फ़ोनों स्पिल्ट स्क्रीन का विकल्प YouTube विडियो देखने के लिए एक अच्छा विकल्प है लेकिन लॉक-स्क्रीन में यह भी विफल हो जाता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आए है एक ऐसा तरीका जिसमें आप स्मार्टफोन लॉक स्क्रीन में भी अपनी मनपसंद वीडियो की आवाज को सुन पाऐंगे जिससे आपके फोन में YouTube वीडियो की जगह ऑडियो प्ले होगी और फोन की बैटरी भी बचेगी।

स्मार्टफोन लॉक स्कीन में YouTube वीडियो आवाज कैसे सुनें How to Play YouTube Video in Lock Screen

अगर आप YouTube वीडियो में गाने आदि सुनने के सौकीन है और आपके पास वीडियो देख के सुनने का समय नहीं है तो आपके लिए यह जानकारी फायदेमंद साबित हो सकती है क्योंकि इस आर्टिकल में हम आपको YouTube वीडियो को लॉक स्क्रीन में कैसे प्ले करते हैं Mobile Lock karke YouTube Video Kese Play Kare के बारे मे जानकारी दे रहे है जिससे आपको बहुत फायदे होंगे जैसे फोन में वीडियो प्ले होने पर बैटरी ज्यादा खर्च होती है लॉक स्क्रीन में अगर वीडियो वाले गाने बजने लगेंगे तो फोन की बैटरी भी बचेगी। इसके अलावा आपका फोन भी गर्म नहीं होगा और डाटा भी बचेगा तो आइए जानते है  YouTube video Lock Screen me kese Play Kare

स्टेप1- YouTube वीडियो को लॉक स्क्रीन में प्ले करने के लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन पर YouTube ऐप को ओपन करें अब अपने मनपसंद YouTube वीडियो गाना ओपन करें।  

स्टेप2- अब आपको यहां नीचे एक शेयर का विकल्प दिखाई देगा जिसपर टैप करें यहां आपको वीडियो लिंक को कॉपी करने का विकल्प मिलेगा, इसे कॉपी करें।

स्टेप3- अब अपने स्मार्टफोन में गूगल क्रोम ब्राउजर को ओपन करें और कॉपी लिंक को इसके सर्च एड्रेस बार में पेस्ट करें।

स्टेप4- अब ब्राउज़र के दायें किनारे पर बने (3 बिंदु) पर जाऐं और डेस्कटॉप साईट के आगे बने साइन बॉक्स पर टैप करे।

स्टेप5- अब अपके स्मार्टफोन स्क्रीन पर विडियो डेस्कटॉप मोड में ओपन हो जाएगी जिसे आप प्ले कर सकते है।

स्टेप6- अब आपके डिवाइस के नोटिफिकेशन बार में आपको क्रोम टैब का एक ऑडियो आइकन दिखाई देगा। अब अगर आप किसी और एप्लीकेशन को इस्तमाल करते है या फोन को लॉक करते है तो वीडियो रूकने पर नोटिफिकेशन बार में पॉज आइकन की मदद से वीडियो को फिर से प्ले कर सकते है। जिससे आपकी YouTube वीडियो लॉक स्क्रीन में भी प्ले होने लगेगी।

error: