Xiaomi Redmi Note Pro Redmi Note 5 Pro खरीदने से पहले जाने सबकुछ

एमआई रेडमी नोट 5 प्रो फीचर्स सेल कीमत  Xiaomi Redmi Note 5 Pro Features Sale Price in India 2018

Xiaomi Redmi Note Pro Redmi Note 5 Pro खरीदने से पहले जाने सबकुछXiaomi Redmi Note Pro Latest Mobiles 2018 चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी शाओमी ने हालही में शाओमी ने अपने दो बेहतरीन स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5 और Xiaomi Redmi Note 5 Pro के सा​थ मार्केट में कदम रखा। मार्केट में इन दोनों स्मार्टफोन्स ने अच्छी सफलता हांसिल की है, शाओमी की भारतीय बाजारों में सफलता की बात करें तो कंपनी ने बहुत कम समय में भारतीय बाजारों में अपने पैर मजबूज कर लिए है। जिसके बहुत कारण है कंपनी किफायती दाम में ग्राहकों को बहुत अच्छे फीचर दे रही है। हम इस लेख में बात कर रहे है Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन की। मौजूदा समय में Xiaomi Redmi Note 5 Pro के लाखों यूनिट बिक चुके है। मगर अभी भी ग्राहक इस स्मार्टफोन को खरीद रहे है, जिसे ऑनलाइन ऑफलाइन दोनों तरीकों से खरीदा जा रहा है। कंपनी Xiaomi Redmi Note 5 Pro की सेल में बेहतरीन ऑफर भी दे रही है, हम आपको Xiaomi Redmi Note 5 Pro स्मार्टफोन के बारे में पूरी जानकारी देते है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो स्पेसिफिकेशन MI Redmi Note 5 Pro Specification

Xiaomi Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है जिसका एस्पेक्ट रेशियो 18:9 का है फोन के साथ 2.5D का कवर्ड ग्लास दिया गया है। MI Redmi Note 5 Pro में स्टोरेज की बात करें तो इसके तीन वेरिएंट मार्केट में लॉन्च हुए पहला है 3/32 जीबी और दूसरा 4/64 जीबी और तीसरा है 6/64 जीबी स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से बढाया जा सकता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रेगन 636 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है। कैमरे की बात करें तो इसमें 12+5 मेगापिक्सल का रियर कैमरा और 20 मेगापिक्सल का फ्रंट सेंसर दिया गया है। स्मार्टफोन को पावर देने के लिए 4000mAh की बैटरी दी गई है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो रिव्यु फीचर्स Redmi Note 5 Pro Review

अब हम चर्चा करते है स्मार्टफोन रिव्यु की, देखते है स्मार्टफोन का डिजाइन, कैमरा क्वालिटी, परफार्मेंश आदि कितने हद तक ठीक है जो हमारे लिए एक परफेक्ट फोन शाबित हो सकता है।

फोन का डिजाइन Xiaomi Redmi Note 5 Pro Design

सबसे पहले स्मार्टफोन के ​डिजाइन की बात करें तो शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो में 18:9 एस्पेक्ट रेशियो दिया गया है। फोन के चारों ओर घुमावदार बेजल है जो इसे बडा आकार देती है। फोन आसानी से हथेली में फिट बैठता है मगर इसे हम लाइट वेट फोन नहीं कहेंगे क्योंकि इस फोन का वेट 181ग्राम का है अगर आप किसी हल्के या छोटे फोन से आ रहे है तो यह आपको आकार और वेट में भारी लग सकता है। फोन के बैक बॉडी की बात करें तो बैक साइड में लंबवत आकार में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है। इसके अलावा फोन की बॉडी मजबूत और गुणवत्ता वाली है।

फोन का डिस्प्ले Xiaomi Redmi Note 5 Pro Display

अब हम बात करते है फोन के डिस्प्ले की क्योंकि किसी भी फोन में डिस्प्ले का आकार सबसे महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की बात करें तो इसमें 5.99 इंच की फुल HD+ IPS डिस्प्ले दी गई है जिसका रिज़ॉल्यूशन 2160 x 1080 पिक्सल है। डिस्प्ले में कलर इफैक्ट बहुत गहरे है जिससे Full HD Video देखने में बहुत अच्छा लगता है। डिस्प्ले सुरक्षा के लिए गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन भी दिया गया है।

फोन का परफार्मेंश Xiaomi Redmi Note 5 Pro Performance

रेडमी नोट 5 प्रो क्वालकॉम के नवीनतम स्नैपड्रैगन 636 प्रोसेसर द्वारा संचालित है। यह तीन मैमोरी वेरिएंट में आता है 3/32 जीबी, 4/64 जीबी, 6/64 जीबी जिसे माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 128 जीबी तक बढाया जा सकता है। बैटरी परफॉर्मेश की बात करें तो यह 4000mAh के साथ आता है बैटरी चार्जिंग में शून्य से 100 प्रतिशत होने में लगभग ढाई घंटे लगते है, फोन में फास्ट चार्जिंग की सुविधा नहीं दी गई है। हालां​कि थर्ड पार्टी क्वालकॉम-प्रमाणित फास्ट चार्जर से चार्ज करने पर फास्ट चार्जिंग का अनुभव मिलता है। 

स्मार्टफोन हार्डवेयर Xiaomi Redmi Note 5 Pro Hardware

अब फोन के हार्डवेयर की बात करें तो आकार में 5.99 इंच डिस्प्ले वाले इस फोन में कंपनी ने हाइब्रिड सिम स्लॉट दिया है। ताकि आप या तो दो SIMs या एक नैनो-सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड का उपयोग कर सकें। यानि अगर आप 64 जीबी स्टोरेज के बाद माइक्रोएसडी कार्ड फोन में यूज करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको फोन में सिंगल सिम यूज करना होगा। इसके अलावा फोन में यूएसबी टाइप सी पोर्ट के बजाय माइक्रो यूएसबी पोर्ट दिया गया है।

स्मार्टफोन कैमरा Xiaomi Redmi Note 5 Pro Camera

मौजूदा समय में किसी भी स्मार्टफोन में कैमरा एक महत्वपूर्ण पार्ट बन गया है सभी स्मार्टफोन कंपनीयां अपने फीचर फोन में कैमरे अधिक फोकस करती है। हम यहां शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो कैमरा परफार्मेंश की बात करें तो इसमें डुअल रियर कैमरा सेटअप जिसमें 12+5 मेगापिक्सल जो एफ / 2.2 एपर्चर और एफ / 2.0 एपर्चर के साथ आता है जिससे कम रोशनी में आप अच्छी फोटो खींच सकते है। इसके कैप्चर स्पीड में कमी है लेकिन आप रूकके इससे अच्छी फोटो खींच सकते है कुल मिलाकर फोन का रियर कैमरा बहुत अच्छा है जिसमें प्रोट्रेट मोड जैसे फीचर दिए गये है। सेल्फी को ध्यान में रखकर फोन में 20 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत Redmi Note 5 Pro Price in India

अब हम बात करते है इस फ्लैगशिप स्मार्टफोन की जैसा कि हमने बताया कंपनी ने इस स्मार्टफोन के 3 वेरिएंट मार्केट में लॉन्च किए इस प्रकार से कंपनी ने इन तीनों वेरिएंट की कीमत भी तय की है। हम अगर बात करें इसके 3/32 जीबी वेरिएंट की तो इसकी कीमत कंपनी ने लगभग 11,470 रुपये तय की है, 4/64 वेरिएंट की कीमत लगभग 13,999 रुपये और 6/64 जीबी वेरिएंट की कीमत लगभग 17,500 रुपये है। 

एमआई रेडमी नोट 5 प्रो कैसे खरीदें How to Buy Redmi Note 5 Pro in Hindi

वर्तमान में आप एमआई रेडमी नोट 5 प्रो को ऑनलाइन या ऑफलाइन एमआई स्टोर से खरीद सकते है। इसके अलावा आप इस स्मार्टफोन को आनलाइन शॉपिंग साइट्स से भी खरीद सकते है। इसके लिए आप एमआई आॅफिशियल साइट, एमेजान, फ्लीपकार्ट जैसी साइटो को चुन सकते है।

रेडमी नोट 5 प्रो ऑफलाइन ऑफर सेल Redmi Note 5 Pro Sale in India 2018  

कंपनी का यह स्मार्टफोन लॉन्च होते ही सोल्ड आउट ​हो चुका था दरअसल फोन की मार्केट में डिमांड बहुत हो चुकी थी। अब कंपनी इस स्मार्टफोन को ऑफर सेल के साथ बेच रही है अब ग्राहकों को इस स्मार्टफोन के साथ बेहतरीन ऑफर और सेल दी जा रही है। रेडमी नॉट 5 प्रो फ्लिपकार्ट में 4 जीबी और 6 जीबी रैम मॉडल दोनों में उपलब्ध है। 4 जीबी रैम मॉडल के लिए ऑफर में कोई लागत ईएमआई शामिल नहीं है। 625 रुपये प्रति माह अन्य ईएमआई के साथ 25% नीचे भुगतान के साथ रु। 49 9 प्रति माह भी शामिल है। आप एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड के साथ अतिरिक्त 5% छूट प्राप्त कर सकते हैं। 6 जीबी रैम संस्करण के लिए, ऑफर में कोई लागत ईएमआई शामिल नहीं है। 70 9 प्रति माह अन्य ईएमआई के साथ 25% नीचे भुगतान के साथ रु 565 प्रति माह भी शामिल है। इस मॉडल के साथ भी, आप एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड के साथ अतिरिक्त 5% छूट प्राप्त कर सकते हैं।

फ्लीपकार्ट में शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो की कीमत Xiaomi Redmi Note 5 Pro Price in filpkart

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो का 4/64 जीबी वेरिएंट ऑनलाइन शॉपिंग साइट फ्लीपकार्ट में 14,999 रुपये में उपलब्ध है। जिसके साथ ही बेहतरीन प्लान दिए जा रहे है जिसमें रेडमी नॉट 5 प्रो फ्लिपकार्ट में 4 जीबी और 6 जीबी रैम मॉडल दोनों में उपलब्ध है। 4 जीबी रैम मॉडल के लिए ऑफर में कोई लागत ईएमआई शामिल नहीं है। 625 रुपये प्रति माह अन्य ईएमआई के साथ 25% नीचे भुगतान के साथ रु। 49 9 प्रति माह भी शामिल है। आप एक्सिस बैंक बज़ क्रेडिट कार्ड के साथ अतिरिक्त 5% छूट प्राप्त कर सकते हैं। 6 जीबी रैम संस्करण के लिए, ऑफर में कोई लागत EMI शामिल नहीं है। 70 9 प्रति माह अन्य ईएमआई के साथ 25% नीचे भुगतान के साथ रु 565 प्रति माह भी शामिल है।

शाओमी कंपनी के बारे में About Xiaomi Company

शाओमी चीनी इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनी है जिसका ​मुख्यालय बीजिंग में है। शाओमी कंपनी लैपटॉप, स्मार्टफोन, स्मार्टफोन ऐप, टीवी आदि इलेक्ट्रॉनिक्स उपकरण बनाती है।

error: