WhatsApp New Chatting Feature व्हाट्सएप ऐप खोले बिना ऐसे करें चैट

WhatsApp Ka Naya Feature व्हाट्सऐप का नया फीचर WhatsApp New Chatting Features

WhatsApp New Chatting Feature व्हाट्सएप ऐप खोले बिना ऐसे करें चैटHow to Work WhatsApp New Chatting Feature पापुलर मेंसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपने ग्राहकों के लिए लेकर आया है एक WhatsApp New Chatting Feature जिसमें बिना व्हाट्सएप ऐप को ओपन किए किसी भी मित्र से चैटिंग कर सकते हैं. इस पोस्ट में हम आपको इसके लिए किए जाने वाले आसान स्टेप के बारे में बताऐंगे कैसे बिना व्हाट्सअप ओपन किए चैटिंग हो सकती है (How to chat without whatspp App in Hindi)।    

व्हाट्सएप का नया फीचर ऐप खोले बिना ऐसे करें चेट WhatsApp New Chatting Feature

बिना व्हाट्सएप ऐप खोले आप किसी से भी चेट कर सकते हैं। जी हां यह करना अब मुमकिन हो गया है। व्हाट्सएप ने ऐसा ही एक नया फीचर लांच किया है, इसके साथ ही व्हाट्सएप जल्द ही ग्रुप वीडियो कालिंग और चैट स्ट्रीकर का फीचर भी एड करने वाली है। मौजूदा समय में दुनियां भर में व्हाट्सएप यूजर्स की संख्या करोडों में है जो दिन प्रतिदिन तेजी से बढ रही है। इस बेस्ट पापुलर मैसेजिंग ऐप ने अपना एक वेब डोमेन पेश किया है। जिसके जरिए यूजर्स इंटरनेट ब्राउजर से ही अपनी चैटिंग खोल पाएंगे। खबरों के मुताबिक व्हाटसएप ने नया डोमेज “wa.me” को रजिस्टर्ड कराया है जो एंड्राइड वर्जन 2.18.138 पर चलता है।   

व्हाट्सएप का यह नया फीचर कैसे करता है काम How to Chatting Without open WhatsApp Application 

बिना व्हाट्सऐप ऐप को खोले चैट करने के लिए हमें सीधे वेब ब्राउजर को खोलना पढता है, सीधे ब्राउज़र में खोलने के लिए यूजर्स को यूआरएल https://wa.me/country extension + (phone number)टाइप करना होगा। इसे ऐसे समझें उदाहरण के लिए अगर आप 9191000000 वाले नंबर के साथ चैट करना चाहते हैं तो आपको इस यूआरएल को https://wa.me/9191000000 टाइप करना होगा। इसमें ध्यान देने वाली बात यह है अगर यहां आपने किसी इनवैलिड फोन नंबर को डाला तो आपकी चैट नहीं खुलेगी और एक मेसेज लिखा हुआ मिलेगा, ‘Phone number shared via URL is invalid’ जिसका मतलब है यूआरएल के जरिए शेयर किया गया नंबर इनवैलिड है। 

F.A.Qs

प्रश्न1- व्हाट्सएप का नया बेस्ट फीचर Whatsapp ka New Best Feature

उत्तर व्हाट्सऐप लेकर आया है अपने ग्राहकों के लिए बिना व्हाट्सएप ऐप में जाए व्हाट्सएप नंबर से चैटिंग करने का naya whatsApp new chatting Feature.

प्रश्न2- व्हाट्सऐप का बेस्ट नया चैटिंग फीचर WhatsApp Ka Best Naya Chatting Feature

उत्तर फेमस मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप में नया चैटिंग फीचर आया है जिसमें हम किसी व्हाट्सऐप ऐप में गये बिना भी चैटिंग कर सकते है।

प्रश्न3- व्हाट्सऐप का बिना ऐप खोले चैटिंग फीचर WhatsApp ka without App Open chatting feature

उत्तर व्हाट्सऐप दे रहा है बिना ऐप ओपन करे चैटिंग करने का आसान फीचर जिसमें आप व्हाट्सऐप के मैसेजिंग को खोले बिना भी अपने किसी मित्र से चैटिंग कर सकते हैं इसके लिए आपको सीधे वेब ब्राउजर को खोलना पढता है।

प्रश्न4- व्हाट्सएप में ऐप में जाए बिना चैटिंग कैसे करें How to Chat Without Open WhatsApp Application

उत्तर व्हाट्सऐप के इस नए WhatsApp New Chatting Feature के लिए सीधे ब्राउजर में जाना होगा, ब्राउज़र में खोलने के लिए यूजर्स को यूआरएल https://wa.me/country extension + (phone number) टाइप करना होगा।

प्रश्न5- व्हाट्सऐप के न्यूं फीचर WhatsApp ke New Feature

उत्तर WhatsApp New Chatting Feature की बात करें तो व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए गु्प वीडियो कालिंग, चैट स्ट्रीकर और व्हाट्सऐप ऐप में जाए बिना चैटिंग करने वाले फीचर लेकर आया है।   

error: