Redmi note4 और Redmi 4 अब बिग बाजार में भी उपलब्ध Xiaomi also available in Big Bazaar

Xiaomi Redmi 4, Redmi Note 4 Now Available at Big Bazaar Full Details

भारत में शाओमी के बेहद सफल स्मार्टफोन्स रेडमी 4 और रेडमी नोट 4 को खरीदना चाहते हैं तो आपके लिए ये अच्छी खबर है. अब आपको फ्लिपकार्ट या अन्य किसी ऑनलाइन शॉपिंग साइट पर नहीं जाना होगा बल्कि आप ये दोनों ही स्मार्टफोन अपने नजदीकी बिग-बाजार(big bazaar) स्टोर से खरीद सकते हैं.

शाओमी इंडिया(xiaomi india) के उपाध्यक्ष और भारत के एमडी मनु कुमार जैन ने ट्विटर पर कहा अब एमआई प्रशंसक बिग बाज़ार स्टोर पर विशेष कीमतों पर शाओमी फोन खरीद सकते हैं, साथ ही कोई भी ईएमआई(EMI) की पेशकश नहीं, और सभी आईसीआईसीआई (ICICI)बैंक कार्डों पर ऑफर कर सकते हैं। मनु कुमार जैन  ने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि ,कोई अन्य ब्रांड कभी भी सुपरमार्केट श्रृंखला में फोन नहीं बेचता है.

                जाहिर है कि अब शाओमी भारतीय मार्केट में अपने शाओमी स्टोर खोलेगी यानी कम्पनी ऑनलाइन के साथ- साथ ऑफलाइन कारोबार भी करने जा रही है। गौरतलब है कि शाओमी  अपने एमआइ होम स्टोर(Mi home store)  दिल्ली-एनसीआर में पहले से ही खोल चुकी है.

कम्पनी की मार्केट में बेहद सफलता के बाद अब कम्पनी ग्राहको को और अधिक सुविधा प्रदान कर रही है. शाओमी के यह दो स्मार्टफोन ग्राहको ने काफी पसंद किए यह शाओमी के ऑनलाइन सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन है इसी लिए कम्पनी ने इनकी खरीद के लिए ग्राहकों को और सुविधा देने के लिए बिग-बाजार(big bazaar) के साथ बात की है.

अब हम आपको बताएगें क्या है इस दोनों स्मार्टफोनों में खास बात, जानेंगे इन स्मार्टफोनों के खास स्पेसिफिकेशन (specification)के बारे में

शाओमी रेडमी 4 XIAOMI REDMI 4

रेडमी  4(redmi4) की बात करें तो इसके 16 जीबी मैमोरी(16gb memory) और 2 जीबी रैम(2 gb ram) वाले वैरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है. रेडमी 4 में 5 इंच की स्क्रीन दी गई है जिसकी रिजॉल्यूशन 720×1280 पिक्सल है. इसमें 1.4GHz ऑक्टा कोर क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 430 प्रोसेसर दिया गया है.ये फोन 2 जीबी(2GB)/ 3 जीबी(3GB)/4 जीबी(4GB) के रैम वैरिएंट और Adreno 505 GPU के साथ आता है. कैमरा की बात करें तो इस फोन में डुअल LED फ्लैश के साथ 13MP का रियर कैमरा दिया गया है साथ ही 5MP का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है.

रेडमी 4 में एंड्रॉयड 6.1 मार्शमैलो ओएस दिया गया है जो कंपनी के ओएस MIUI8 पर बेस्ड होगा. इसमें 16 जीबी(16GB) की इंटरनल मैमोरी दी गई है जिस 128 जीबी(128 GB) तक बढ़ाया जा सकता है. कनेक्टिविटी की बात करें तो इसमें 4G LTE वाई-फाई 802.11, ब्लूटूथ(bluetooth), जीपीएस(GPS) जैसे कनेक्टिविटी ऑप्शन दिया गए है. 4100mAh बैटरी वाला ये स्मार्टफोन फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करता है.

शाओमी रेडमी नोट 4 XIAOMI REDMI NOTE 4

रेडमी नोट 4 में 2GB रैम(2 gb ram) के साथ 32GB स्टोरेज दी गई है जिसकी कीमत 9,999 रुपए है, जबकि 3GB रैम(3gb ram) और 32 GB स्टोरेज वाले वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपए है. नोट 4 का 4GB रैम(4gb ram) और 64GB स्टोरेज वेरिएंट 12,999 रुपए की कीमत में मिलेगा.

रेडमी नोट 4 में 5.5 इंचinch का फुल एचडी HD डिस्प्ले 2.5D कर्व्ड ग्लास के साथ दिया गया है, जिसकी पिक्सल डेन्सिटी 401 पीपीआई(PPI) है. स्मार्टफोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 625 चिपसेट इस्तेमाल किया गया है.

रेडमी नोट 4 स्मार्टफोन की सबसे बड़ी खूबी इसमें मौजूद 4100mAh की बैटरी है. शाओमी ने दावा है कि नए प्रोसेसर और क्वालकॉम चिपसेट के कारण रेडमी नोट 4 की बैटरी, रेडमी 3 की तुलना में 25%ज्यादा बैकअप देगी.

कैमरे की बात की जाए तो स्मार्टफोन में 13MP का रियर और 5 MP का सेल्फी कैमरा दिया गया है. स्मार्टफोन में फिंगरप्रिंट सेंसर व इन्फ्रारेड सेंसर भी दिया गया है.

error: