Oppo Neo 7 ओवरहीटिंग इन आसान तरीको से करें ठीक Fix Mobile Heating

एंड्राइड मोबाइल हीटिंग होना ऐसे करे ठीक How to Cool Down Your Oppo Neo 7 in Hindi

Oppo Neo 7 ओवरहीटिंग इन आसान तरीको से करें ठीक Fix Mobile Heating कुछ यूजर्स को Oppo Neo 7 में ओवरहीटिंग कि शिकायत आई थी। इसलिए हम इस आ​र्टिकल में कुछ ऐसे तरीको को लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप Oppo Neo 7 स्मार्टफोन के अलावा अन्य सभी एंड्राइड स्मार्टफोन में हीटिंग की प्रॉब्लम को सॉल्व कर सके। अक्सर हमारे स्मार्टफोन नार्मल गर्म तो होते रहते है, मगर जब यह नार्मल हीटिंग ओवरहीटिंग में बदल जाती है तो समस्या गंभीर हो सकती है। क्योंकि मोबाइल फोन के अधिक गर्म होने से वह पूरी तरह से बंद हो सकता है और फोन की बैटरी बैकअप देना भी बंद कर देती है। आइए सबसे पहले जानते है फोन गर्म होने के कारण क्या है।

एंड्राइड स्मार्टफोन गर्म फोन गर्म होने के कारण Android Smartphone Overheating Reason in Hindi   

आप Oppo Neo 7 स्मार्टफोन को यूज कर रहे हैं या ​फिर किसी अन्य एंड्रॉइड स्मार्टफोन को वह अगर अधिक गर्म हो रहा है तो उसमें हीटिंग की प्रॉब्लम हो सकती है। अगर आपका एंड्रायड फोन गर्म हो रहा है तो सबसे पहले गौर करें किस फीचर के उपयोग से गर्म हो रहा है। जैसे- अधिकतर फोन चार्जिंग के दौरान गर्म होते हैं, कुछ स्मार्टफोन ब्राउजर इस्तमाल करने के दौरान बहुत ज्यादा गर्म होते हैं और कुछ फोन कॉलिंग में भी गर्म हो जाते हैं इसके अलावा कई फोन रखे-रखे भी गर्म हो जाते हैं। अक्सर स्मार्टफोन गर्म होते है मगर यह ​अधिक हो रहा है तो इसमें समस्या है। आइए जानते है Oppo Neo 7 या अन्य सभी एंड्राइड डिवाइस में ओवरहीटिंग प्रॉब्लम को कैसे ठीक करते है।

फोन ओवरहीटिंग होने पर ऐसे करें ठीक How to Fix Oppo Neo 7 Smartphone Overheating in Hindi

अगर आपके Oppo Neo 7 स्मार्टफोन में ओवर हीटिंग की समस्या हो रही है तो आप इसे ठीक करने के लिए निम्न बताऐ गये तरीकों को करें—  

1- अगर आपका स्मार्टफोन चार्जिंग के दौरान गर्म हो रहा है तो आप इसे दूसरे चार्जर से चार्ज करके देखें।

2- फोन की बैटरी बदल कर देखें, अक्सर कई बाद पुरानी बैटरी होने से भी फोन गर्म होने की समस्या शुरू हो जाती है।

3- अगर आपका स्मार्टफोन गेमिंग के दौरान गर्म हो रहा है तो इसका कारण हाईग्राफिक गेमिंग या बैकग्राउंड में एक साथ बहुत सारे ऐप्लीकेशन रन करना हो सकता है। इसके लिए अपने फोन के बैकग्राउंड में रन कर रहे ऐप को बंद करें।

4- आपने अपने फोन को अपडेट नहीं किया है तो सबसे पहले इसे अपडेड करें। अगर आपका फोन थोड़ा पुराना हो गया है और किसी भी फीचर के उपयोग में गर्म हो रहा है तो इसका कारण सॉफ्टवेयर अपडेट नहीं होना भी हो सकता है।

5- यदि आपका फोन बिना यूज किए गर्म हो रहा है तो इसका कारण भी बैटरी में प्रॉब्लम होना हो सकता है। आप बैटरी को ऑप्टिमाइज़ कर सकते है, बैटरी ऑप्टिमाइजेशन का विकल्प आपको फोन की सेटिंग में जाकर मिलता है। यहां आप देख सकते हैं कि कौन सी ऐप अधिक बैटरी की खपत कर रही है।

6- अगर कॉलिंग के दौरान आपका फोन गर्म हो रहा है तो इसके लिए मोबाइल डाटा को सुरक्षित करके फैक्ट्री डाटा रिसेट कर दें। अगर समस्या बनी है तो फोन को धूप में रखकर सुखा दें और ठंडा होने के बाद ऑन करें।  

error: