Luxury Top 10 Car Brands in the world जानें क्यों है ये सबसे खास

दुनिया के बेस्ट टॉप 10 लेग्जरी कार ब्रांड Top 10 car Brands in the world 2018 Report

Luxury Top 10 car Brands in the world जानें क्यों है ये सबसे खास  Top 10 Car Brands in the world इस मार्डन जमाने में लग्जरी कार खरीदना कौन नहीं चाहता मौजूदा समय में दुनिया में बहुत सारे कार Brands of the world है। जिनमें American car brands, Luxury Cars Brands, Top Brands आदि अन्य बहुत सारी Automobile Company है। यहां जब Brand Value वाले Top 10 car companies खरीदने की बात आती है तो हमारे सामने समस्या खडी हो जाती है आखिर कौन सी कार ज्यादा बेहतर होगी। हम अपनी इस सूचि में हालही में हुए सर्वे के Top 10 car Brands in the world की List लेकर आए है।

विश्व के बेस्ट लेग्जरी कार कंपनी ब्रांड Top 10 Luxury Car companies in the world 2018

जैसा कि हमने बताया विश्व में बेस्ट लेग्जरी कार ब्रांड (Top 10 car Brands in the world) के बहुत सारे विकल्प मौजूद है, मगर अपने लिए एक बेहतरीन पॉपुलर Brand Name car खरीदना इतना आसान नहीं होता है। इसलिए हम आपके लिए लेकर आये है फेमस लग्जरी ब्रांडेड कारों की सूचि List of Luxury Cars Brands-

टोयोटा (Toyota) Top Brands of Car in World 2018

टोयोटा मोटर कॉर्पोरेशन दुनिया की सबसे Biggest Automaker Company है यह एक जापानी बहुराष्ट्रीय कंपनी है। टोयोटा का मुख्यालय ऐची Aichi जापान में है कंपनी दुनिया के 30 से अधिक देशों और क्षेत्रों में फैले विनिमार्ण संयंत्रों के माध्यम से संचालित हो रही है। कंपनी ने हालही में अपने 75 साल पूरे किए है। रिपोर्ट के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2017-18 में, कंपनी ने पिछले वर्ष से 6.4% का कुल राजस्व प्राप्त किया था। टोयोटा मोटर्स के नवाचारों की ओर एक प्रतिबद्धता है जो मोटर-स्पोर्ट्स में उच्च प्रदर्शन की दिशा में उनकी मदद करती है।

वोक्सवैगन (Volkswagen) Best Luxury car Brands

Top 10 car Brands in the world 2018 मौजूदा समय में वोक्सवैगन ग्रुप दुनिया का दूसरा सबसे बडी कार निमार्ता कंपनी है। इसका मुख्यालय वुल्फ्सबर्ग लोअर सैक्सोनी जर्मनी में है। रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में कंपनी ने दुनिया भर में 1.07 करोड़ वाहन बेचने के साथ एक नया रिकॉर्ड हासिल किया। वोक्सवैगन लगभग 6,42,300 कर्मचारियों की ताकत समूह वाली सबसे ​बडी निजी क्षेत्र कंपनी है। पिछले वित्तीय वर्ष में, फर्म का बिक्री राजस्व 230.7 अरब यूरो था जिसमें साल दर साल 6.2% की वृद्धि हुई। कंपनी ने अपने ऑटोमोटिव कोर बिजनेस को बदलने के लिए “Together Strategy 2025” भविष्य कार्यक्रम शुरू किया है जिसमें पूर्ण रूप से इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का लक्ष रखा गया है।

डेमलर (Daimler) Best Car Brands of the world

Top 10 car Brands in the world 2018 डेमलर दुनिया भर के प्रीमियम कारों और वाणिज्यिक वाहनों के के उत्तपादन में दुनिया का सबसे बडा आपूर्तिकर्ता है। रिपोर्ट के मुताबिक वर्ष 2017 में कंपनी की बिक्री पूरी तरह से 3.3 मिलियन हो गई थी, जिसमें 28 प्रतिशत बिक्री में वृद्धि के साथ मर्सिडीज बेंज ने 2.4 मिलियन का राजस्व प्राप्त किया जो कि पहले से कहीं अधिक है। कंपनी ने कुल 163.4 बिलियन यूरो का राजस्व दर्ज किया, जो पिछले साल की तुलना में 7 प्रतिशत बडी है। हालिया सर्वे के अनुसार डेमलर Top 10 Luxury Cars Brands की List में आता है।

जनरल मोटर्स (General Motors) Best Automobile Company in World 2018

जनरल मोटर्स 1908 में स्थापित एक ग्लोबल मोटर वाहन कंपनी है। कंपनी का ग्लोबल मुख्यालय डेट्रॉइट मे है। कंपनी का व्यवसाय दुनिया के कई देशो और महाद्वीपों में चल रहा है। जनरल मोटर्स दुनिया भर के आठ प्रसिद्ध विशिष्ट ब्रांडों के साथ काम करता है जिनमें बुइक, जीएमसी, कैडिलैक, होल्डन, बाओजुन, वूलिंग और जिफैंग शामिल हैं। कंपनी इलेक्ट्रिक कारों से लेकर सभी भारी वाहनों का निर्माण करती है। रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में कंपनी ने अपने डीलरों के माध्यम से दुनिया भर में 9 मिलियन वाहनों की बिक्री की उपभोक्ताओं द्वारा कंपनी की गुणवत्ता और प्रदर्शन के लिए कई बार सराहना की गई है।

फोर्ड मोटर (Ford Motor) Top Brand Valuable Car in India 2018

फोर्ड मोटर एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय automaker कंपनी है जिसका मुख्यालय डेट्रॉइट के उपनगर डियरबर्न मेहै इसकी स्थापना हेनरी फोर्ड ने सन 1903 में की थी। दुनिया भर में लगभग 200,000 कर्मचारियों के साथ कंपनी फोर्ड कार, ट्रक, इलेक्ट्रिक वाहन इत्यादि का निर्माण कर रही है। रिपोर्ट के मुताबिक 2017 में, कंपनी ने दुनिया भर में थोक पर लगभग 6,500,000+ वाहन बेचे। हालिया सर्वे के अनुसार फोर्ड मोटर कंपनी Duniya ki top best Car Brands Company लिस्ट में शामिल हुई है।

होंडा मोटर (Honda Motor) Top 10 car Brands in the world

होंडा मोटर कंपनी एक जापानी बहुतराष्ट्रीय मोटर वाहन और मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी है जो पूरी दुनिया में अपना व्यवसाय करती है। होंडा कंपनी आॅटोमोबाइल, विमान और मोटरसाइकिल और बिजली उपकरण का काम करती है। होंडा कंपनी की स्थापना सोचिरो होंडा द्वारा 1948 में की गई थी ​जिसका मुख्यालय टोक्यो जापान में है। होंडा 500 अन्य ग्लोबल आॅटोमोबाइल कंपनियों के बीच Top 10 car Brands in the world में शामिल टोयोटा, वोक्सवैगन ग्रुप, डेमलर, जनरल मोटर्स और फोर्ड मोटर्स के के बाद छठे नंबर का Luxury car Brands है। होंडा मोटर संयुक्त राज्य अमेरिका से शुद्ध निर्यातक होने के लिए जापान से पहली कार कंपनी बन गई है।

SAIC मोटर Top 10 car Brands in the world

Top 10 car Brands in the world में शामिल SAIC मोटर कॉर्पोरेशन लिमिटेड चीन की सबसे ​बडी Automobile कंपनी और ब्रांड है। इसका मुख्यालय शंघाई चीन में है लेकिन कंपनी दुनिया भर में काम कर रही है। कंपनी के मुख्य व्यवसाय में आॅटोमोबाइल, components और ऑटो व्यापार और सेवाएं शामिल है। कंपनी की मौजूदा घरेलू बाजार हिस्सेदारी लगभग 23% है। कंपनी प्रसिद्ध ब्रांडों के साथ कई संयुक्त उद्यमों के माध्यम से भी काम करती है। वीडब्ल्यू के साथ, SAIC मोटर ने अकेले चीन में दो मिलियन से अधिक कारें बेची हैं।

बीएमडब्लू ग्रुप (BMW Group) Top 10 car companies

बीएमडब्लू ग्रुप बेयरिसचे मोटोरेन वेर्के ग्रुप दुनिया में प्रीमियम ऑटोमोबाइल और मोटरसाइकिलों के अग्रणी निर्माताओं में से एक है। इसके अलावा, कंपनी प्रीमियम वित्तीय और mobility services के प्रदाता के रूप में भी कार्य करती है। कंपनी की स्थापना 1916 में हुई इसका वर्तमान मुख्यालय म्यूनिख Munich जर्मनी में है। कंपनी की कुल 120,000+ है कर्मचारी है जिसमें से लगभग 90 प्रतिशत कर्मचारी ऑटोमोबाइल सेगमेंट में हैं। बीएमडब्ल्यु Top 10 car Brands in the world के सर्वे में 8 नंबर में आती है।

निसान मोटर (Nissan Motor) Top 10 car Companies in the world

निसान मोटर कॉर्पोरेशन एक जापानी automaker कंपनी है जिसकी स्थापना 1933 में जापान के योकोहामा शहर Yokohama city में हुई थी। कंपनी का व्यवसाय पूरी दुनिया में चल रहा है। कंपनी मोटर वाहन उत्पादों, ऑटोमोबाइल, ट्रक और बसों के साथ-साथ अन्य संबंधित ऑटो-उत्पादों जैसे ऑटोमोटिव उत्पादों की बिक्री और निर्माण में शामिल है। कंपनी के पास विश्व प्रसिद्ध ब्रांडों की एक विस्तृत श्रृंखला है जो विभिन्न प्रकार के उत्पादों का उत्पादन करने के लिए काम करती है। अब कंपनी “green” प्रौद्योगिकियों के पोर्टफोलियो में भी भारी निवेश कर रही है जिसमें स्वच्छ डीजल, कुशल आंतरिक-दहन इंजन और संकर शामिल हैं।

फिएट क्रिसलर (Fiat Chrysler) Top 10 Luxury Cars Brands in India

फिएट क्रिसलर ऑटोमोबाइल (एफसीए) Top 10 car Brands in the world अग्रणी कार कंपनियों में से एक है। कंपनी आॅटोमोबाइल डिजाइनिंग, इंजीनियरिंग, विनिर्माण और वाहनों और संबंधित भागों और सेवाओं, घटकों और उत्पादन प्रणालियों की बिक्री का कार्य कर रही है। राजस्व के मामले में कंपनी शीर्ष कार कंपनियों में से एक है। कंपनी के साथ काम करने वाले ब्रांडों की सूची में अल्फा रोमियो, क्रिसलर, फिएट, जीप, मासेराती जैसे ब्रांड हैं। ग्रुप के कारोबार में लोहा, इस्पात, सिस्टम इत्यादि के इंजीनियरिंग और विनिर्माण शामिल हैं। फर्म की कुल कर्मचारी ताकत लगभग 236,000 कर्मचारी हैं जो 100+ अरब यूरो का कुल राजस्व उत्पन्न करते हैं।

Leave a Reply

error: