Lenovo Camera Not Working लेनोवो मोबाइल में कैमरा ऐसे करें ठीक

फोन में कैमरा प्रॉब्लम इन तरीकों से करे ठीक How to Fix Lenovo Camera Not Working Problem in Hindi   

Lenovo Camera Not Working लेनोवो मोबाइल में कैमरा ऐसे करें ठीकअगर आप लेनोवो स्मार्टफोन यूजर्स हैं और आपके स्मार्टफोन में Lenovo camera not working की समस्या चल रही है तो आज हम आपको इस आर्टिकल में Lenovo Back camera not working और Lenovo Front camera not working समस्या को ठीक करने के आसान से उपायों के बारे में बता रहे है। कैसे आप अपने लेनोवो स्मार्टफोन में आने वाली Failed Camera Problem को घर बैठे ठीक कर सकते है। अक्सर बहुत सारे लेनोवो स्मार्टफोन में Lenovo camera not working की समस्या देखी गई थी इसी बात को ध्यान में रखकर हम अपने आर्टिकल में कुछ ऐसे उपायों को बता रहे है जिनकी मदद से आप इस आसानी से ठीक कर सकते है।

मोबाइल में कैमरा प्रॉब्लम ठीक करने के तरीके How to Fix a Phone Camera Issue in Hindi   

अक्सर सभी एंड्राइड स्मार्टफोन में camera error प्रॉब्लम आते रहती है। कैमरा आजकल सभी स्मार्टफोन का मेन फीचर बन गया है यही कारण है कि आजकल के सभी स्मार्टफोन्स में कैमरा क्वालिटी बहुत अधिक इप्रूव हो चुकी है मगर कहीं न कहीं इनमें समस्या भी देखी गई है। अगर आपके किसी भी एंड्राइड स्मार्टफोन में चाहे वह Lenovo camera not working की समस्या हो या Android Mobile camera not working की समस्या इसे कुछ आसान से तरीकों द्वारा ठीक किया जा सकता है। यहां हमने उन तरीकों के बारे में बताया है आइए जानते है।

ऐप कैश क्लीयर करें Clear the Application Cache

Lenovo Camera Not Working समस्या ठीक करने के लिए सबसे पहले अपने एंड्राइड लेनेवो फोन कैमरा के cache फाइलों को Clear करें। कैश फाइलों को डिलीट करने के लिए सेटिंग में जाकर ‘All Apps’ विकल्प में जाऐं, कैमरा विकल्प को चुनें, यहां से कैमरा Cache Data को डिलीट कर Force Stop करें इसी प्रकार सिस्टम ऐप और इनस्टॉल ऐप के कैश क्लीयर करें।

फ़ोन रीस्टार्ट करें Restart Phone

Lenovo Camera Not Working प्रॉब्लम ठीक करने के लिए फोन कैमरा ओपन करने में ब्लैक स्क्रीन आ रही है या कैमरा ओपन करने में unable to start का विकल्प आ रहा है तो आप अपने फोन को रिस्टार्ट करें।

कैमरा अपडेट Camera Update

अगर आपका डिवाइस अपडेट नहीं किया गया है तो इसकी वजह से फोन में कैमरा प्रॉब्लम शुरू हो सकती है। इसलिए फोन अपडेट न होने से फोन कैमरे में Unable to Start, ब्लैक स्क्रीन की समस्या आती है। फोन को अपडेट करने के लिए स​टिंग्स में जाकर About को ओपन करें यहां आपको System Update का विकल्प मिलेगा।

फैक्ट्री रिसेट Factory Data Reset  

How to Fix Lenovo Camera Not Working अगर आपके फोन में कैमरा ओपन होने पर ब्लैक स्क्रीन, Camera Failed, Unable to Start का आप्शन आता है तो ऐसे में नॉर्मली तो फोन को रीबूट करके देख सकते हैं। लेकिन अभी भी परेशानी बरकरार है तो ऐसे में फोन के डाटा को सुरक्षित करके इसे फैक्ट्री रिसेट करके देख सकते है। इसके बाद आपके फोन में सभी नए सिस्टम ऐप आ जाऐंगे।

कैमरा लैंस साफ करें Clean Camera Lance

अगर आपके स्मार्टफोन में फोटो और वीडियो धुंधली आ रही है या फिर फोटो खीचने के दौरान फोकस में कमी आ रही है तो इसका कारण आपके स्मार्टफोन कैमरा लैंस में धूल मिट्टी या स्क्रैच होना है। लैंस को साफ करने लिए आप किसी साफ और मुलायम कपडे का इस्तमाल कर सकते है।

error: