iPhone 6 Water damage प्रॉब्लम कैसे करें ठीक जानें आसान तरीके

वाटर डैमेज आइफोन को ऐसे करें ठीक How to Fix iPhone 6 Water damage in Hindi

iPhone 6 Water damage प्रॉब्लम कैसे करें ठीक जानें आसान तरीकेFix Water Damage iphone in Hindi आज हम आपको iPhone 6 Water damaged Problem को घर बैठे ठीक करने के तरीकों के बारे में बताऐंगे। हमारा आइफोन पानी, चाय, कॉफी, या अन्य लिक्वीड वाली चीजों से डैमेज हो सकता है। हमारा आइफोन 6 वाटर डैमेज होने से पूरी तरह से खराब यानी डैड भी हो सकता है। अगर आपके फोन में कम पानी गया है तो इसे ठीक करना बहुत आसान है (iPhone 6 Water damaged) हम घर बैठे कुछ आसान तरीकों को करके अपने Water Damaged Phone को ठीक कर सकते है। यह तरीके बहुत आसान जिनसे आप अन्य Water Damaged Phone ko Repair कर सकते है What to do if Your iPhone gets wet  easy solution in Hindi –

क्या करें जब आईफोन पानी में गिर जाए What to Do If You Drop Your I Phone in Water in Hindi    

यहां हम आपको उन आसान तरीकों को बता रहे है जिनसे आप अपने वाटर डैमेज आईफोन को ठीक कर सकते है (How to Repair iPhone 6 Water damage Problem) हमारा फोन कभी भी वाटर डैमेज हो सकता है, जब कभी फोन में पानी घुस जाता है तो फोन मे हल्की लाइट जलने लगती है या उसमें डिस्प्ले ब्लिंक करने लगती है। जब कभी फोन में अधिक पानी चला जाता है तो फोन पूरी तरह से डैड भी हो सकता है। 

स्टेप 1. iPhone 6 Water damaged ठीक करने के लिए सबसे पहले आप अपने आईफोन को ऑफ कर दें। क्योंकि यदि फोन ऑन है और उसमें पानी चला गया तो शॉट सर्किट भी हो सकता है, जिससे फोन पूरी तरह से बंद हो जाएगा।  

स्टेप 2. फोन को ऑफ करने के बाद सिम कार्ड, बैटरी और मैमोरी कार्ड को बाहर निकाल दें।  

स्टेप 3. फोन की एक्सेसरीज को अलग करने के बाद उसके पार्ट्स को सुखाना जरूरी हो जाता है इसके लिए आप पेपर नैप्किन या तौलिए का इस्तेमाल कर सकते हैं।

स्टेप 4. वाटर डैमेज फोन को सुखाने के लिए फोन ड्राइंग पाउच को खरीदकर उसके अंदर फोन के सभी पार्ट्स को सूखने के लिए रख दें।  

स्टेप 5. iPhone 6 Water damage फोन को सुखाने का सबसे सरल तरीका है फोन को सूखे चावल में दबाकर रख दें (Take Iphone in Rice) चावल में नमी को सोखने की क्षमता अधिक होती है।   

स्टेप 6. इसके अलावा आप को सोखने के लिए सिलिका जैल का इस्तमाल कर सकते है। सिलिका जैल में नमी को सोखने की क्षमता चावल से अधिक होती है इस जेल पैक को जूतों के डिब्बों में रखा जाता है।

स्टेप 7. iPhone 6 Water damaged फोन को सुखाने के लिए आप इसे कुछ घंटों के लिए धूप में सुखाऐं।  

स्टेप 8. उपरोक्त तरीकों को करने के बाद आप अपने वाटर डैमेज फोन को ऑन करें अगर फोन ऑन हो जाता है तो चेक करें फोन के सभी फीचर ठीक से काम कर रहे हैं या नहीं। इसके अलावा अगर फोन ऑन नहीं होता है तो इसे कुछ देर के लिए चार्जिंग में लगाकर छोड दें। अगर आपका Water Damaged IPhone ऑन हो जाता है तो बैटरी फुल चार्ज होने दें अगर यह ऑन नहीं होता है तो iPhone 6 Water damage ठीक करने के लिए आपको अपने फोन को किसी प्रोफेशनल एक्सपर्ट को दिखाना होगा।   

error: