Increase Wi-Fi Speed in iPad आईपैड स्लो वाईफाई स्पीड ऐसे बढ़ाये: 5 आसान तरीके

आईपैड में वाईफाई स्पीड कैसे बढ़ायें  How to Increase Wi-Fi Speed in iPad-

Increase Wi-Fi Speed in iPad आईपैड स्लो वाईफाई स्पीड ऐसे बढ़ाये 5 आसान तरीकेHow to Increase Wi-Fi Speed in iPad, Why is Wi-Fi so slow on my iPad? आईपैड में वाईफाई सिग्नल स्लो होना कैसे ठीक करें, अगर आप आइफोन आईपैड यूजर हैं तो इस प्रकार के सवाल आपके मन में जरूर होंगे क्योंकि कभी कभी आपने अपने आईपैड में स्लो वाईफाई स्पीड (iPad Slow Wi-Fi Speed) को फेस किया होगा। जब आप अपने आईपैड को किसी वाईफाई मोडेम से कनेक्ट करते हैं तो इसमें अपलोडिंग स्पीड (Uploading Speed), इंटरनेट गति (Internet Speed) बहुत धीमी हो जाती है जिसका कारण आपके आईपैड वाईफाई नेटवर्क में कमी (iPad wifi network problem) या आपके राउटर में प्रॉब्लम होना भी हो सकता है (Increase Wi-Fi Speed in iPad Easy Step Hindi) इसके लिए हमें यह सुनिश्चित करना बहुत जरूरी है कि प्रॉब्लम राउटर मे है या आपके ​आईपैड सिस्टम में।  इस पोस्ट में, हम आपको उन 5 आसान तरीकों के बारे में बताएंगे ​जिनकी मदद से आईपैड स्लो इंटरनेट ब्राउजिंग स्पीड (iPad slow browsing internet speed) को बढ़ाया जा सकता है। How to fix iPad slow internet browsing speed-

आईपैड में वाईफाई सिग्नल स्पीड इन 5 तरीकों से बढायें How to Fix Slow WiFi Connection Speed on iPad in Hindi-

Increase Wi-Fi Speed in iPad easy ways-अगर आपके आईपैड में वाईफाई नेटवर्क स्लो काम कर रहा है तो इसके लिए हमें सबसे पहले सुनिश्चित करना होगा कि परेशानी आपके आइपैड में ही है या वाईफाई राउटर में, इसके लिए आपको राउटर को किसी अन्य डिवाइस से कनेक्ट करना होगा, अगर यह अच्छी तरह से काम करता है, तो समस्या आईपैड पर है। यहां हम इसके लिए ​कुछ संभव तरीके ​लेकर आए हैं जिनकी मदद से आप आईपैड में वाईफाई नहीं चलने पर उसे ठीक कर सकते है।  

आईपैड रिबूट करें Reboot iPad

Increase Wi-Fi Speed in iPad-आईपैड में वाईफाई स्पीड कम होने पर सबसे पहले आपको अपने आइपैड को रिबूट करने की आवश्यकता है। आईपैड को रिबूट करने के लिए Sleep/Wake button पावर बटन को तब तक दबाकर रखें जब तक आईपैड स्क्रीन में “Slide to Power off” का विकल्प न आऐं अब बटन को Slide करें जब पावर ऑफ हो जाए तो कुछ सेकेंड इंतजार करने के बाद फिर से Sleep/Wake button को दबाऐं और आईपैड को पूरी तरह से ऑन होने दें, लो हो गया आपका आईपैड रिबूट (Reboot) इस प्रकार से आप अपने आईपैड को आसानी से रिबूट कर सकते है।  

नेटवर्क सेटिंग्स को रीसेट करें Reset Network Settings

आईपैड में नेटवर्क सेटिंग ​रीसेट करना आईपैड में स्लो वाईफाई नेटवर्क प्रॉब्लम ठीक करने, ड्रूपिंग करने का सबसे प्रभावी तरीका है। नेटवर्क ​सेटिंग रिसेट करने के लिए आप  Setting > General > Reset Network Setting पर जा सकते हैं। इसके बाद डिवाइस को वाईफाई से पुन: कनेक्ट करें और यह जॉचने के लिए पासवर्ड दर्ज करें कि यह अभी काम कर रहा है या नहीं। 

आईओएस अपडेट करें Update iOS

Increase Wi-Fi Speed in iPad-कभी कभी कुछ सिस्टम प्रॉब्लम के कारण आईपैड पर इंटरनेट की स्पीड स्लो हो सकती है। जिसका कारण आईओएस अपडेट नहीं होना भी होता है। अगर आप किसी पुराने संस्करण को यूज कर रहे हैं तो तुरंत नए आईओएस वर्जन को अपडेट करें। आईओएस नवीनतम सॉफ्टवेयर डाउनलोड और स्थापित करने के लिए Setting > General > Software Update पर नेविगेट करें।

आईओएस डिफ़ॉल्ट DNS को Google DNS में बदलें

इसके सेटिंग के लिए ​फोन के सेटिंग पर जाऐं वाई-फाई में जाकर अपना वाई-फाई नेटवर्क ढूंढें और ‘i’ बटन पर टैप करें। इसके बाद DNS पर टैप करें और मूल DNS को हटाऐं। अपने आईफोन आईपैड को फिर से कनेक्ट करने के लिए 8.8.8.8,8.8.4.4 नंबर टाइप करें और फिर नेटवर्क स्क्रीन चुनें।

राउटर की लोकेशन बदलें Move Router Location

अगर आपने अपने राउटर को ​अपने डिवाइस से दूर स्थापित किया है तो राउटर के वायरलेस सिग्नल ​दीवारों या कुछ वस्तुओं द्वारा अवरुद्ध हो जाते है। इसलिए अगर आप आईपैड में वाईफाई के कम सिग्नल आने से परेशान हैं तो इसके लिए अपने वाईफाई मोडेम (WiFi Modem) को अपने डिवाइस के नजदीक स्थापित करें।

error: