How to Speed up iPhone iOS 11/12 स्लो आईफोन स्पीड ऐसे करें फास्ट

एप्पल मोबाइल स्लो स्पीड कैसे करें फास्ट How to Speed up iPhone 6/6s/7/7Plus in Hindi   

How to Speed up iPhone iOS 1112 स्लो आईफोन स्पीड ऐसे करें फास्टHow to Speed up iPhone iOS 11 in Hindi अगर आप आइओएस यूजर है तो हम आपके आइफोन स्लो रनिंग स्पीड (iPhone Slow Running Speed) को बढाने के बारे में बता रहे है आईओएस स्पीड को कैसे बढायें (Speed up iPhone best Solution)। आईफोन में हमें एंड्राइड मोबाइल फोन के मुकाबले कम रैम मिलती है उदाहरण के लिए आइफोन 6 जिसमें हमें 1 जीबी की रैम मिलती है, इसी प्रकार से आईफोन 6s में भी सिर्फ 2 जीबी की रैम मिलती है। देखा जाए तो आईफोन में 1 जीबी और 2 जीबी रैम में भी बहुत पावर होती है, मगर कुछ ऐसे कारण है जिनकी वजह से आईफोन स्लो चलने लगता है। अगर आपका Apple mobile slow work करता है तो हम यहां कुछ आसान तरीके बता रहे है। जिनकी मदद से आप अपने Slow iPhone को Speed up iPhone में बदल सकते है।  Apple Mobile Slow Working How to Speed up iPhone-   

अपडेट के बाद आइफोन स्लो होना ऐसे बढ़ाये स्पीड How to Speed up iPhone After Update in Hindi  

Speed up iPhone Slow Speed in Hindi स्लो आईफोन स्पीड कैसे करें आईओएस 11 को अपडेट करने के बाद आईफोन स्लो काम कर रहा है तो यहां कुछ समाधान बताऐ जा रहे है इन्हें अपने स्लो आईफोन में फॉलो करें। अगर फोन लॉक स्क्रीन, ऐप, सेटिंग्स या कैमरा ओपन होने में फोन देरी हो रही है तो इसका मलतब है आपको आइफोन स्लो है तो आइए जानें How to Speed up iPhone Easy Solution in Hindi

Solution1:- आईफोन स्टोरेज चेक करें Check iPhone Storage –

अगर आप बहुत लंबे समय से आईफोन यूज कर रहे है आपके आइफोन का स्टोरेज फुल हो सकता है जो आईफोन को स्लो करने का एक बड़ा कारण है। अगर आपका आईफोन स्लो चल रहा है तो सबसे पहले फोन स्टोरेज को खाली करें। अगर आप अपने आइफोन स्टोरेज को जांचना चाहते हैं तो Setting > General > iPhone Storage पर जाऐं। अगर स्टोरेज फुल है तो स्टोरेज खाली करने के लिए वीडियो और ऐप्स जैसे कुछ कम-उपयोग सामग्री को Remove करें।  

Solution2:- बैकग्राउंड में रनिंग ऐप बंद करें Close Background Unused Apps –

Speed up iPhone Slow Speed in Hindi चेक करें आपके आइफोन में बैकग्राउंड में चल रहे कई ऐप्स होंगे जो बैकग्राउंड में रन कर रहे होंगे, जो आपकी आइफोन मेमोरी का उपयोग करते है। अगर आप आईफोन 8 या इससे पहले के यूजर्स हैं तो बैकग्राउंड रन ऐप को बंद करने के लिए होम बटन को दो बार दबाऐं। अब आपके सामने बैकग्राउंड रन ऐप मौजूद होंगे ​इन्हें पर की तरफ को स्वाइप करें। और अगर आप आइफोन एक्स यूजर हैं तो होम स्क्रीन से Bottom Screen तक स्वाइप करें और कुछ सेकेंड होल्ड करें अब आपके सामने सभी बैकग्राउंड प्रोग्राम होंगे अब ऐप के उपर Red Color के बटन पर टैप करें या उपर की तरफ Swipe करें।

Solution3:- लोकेशन सर्विस बंद करें Turn off Location Services –

फोन मे लोकेशन सर्विस को बंद करें, जब आप अपने फोन में एप्स के लिए लो​केशन सर्विस शुरू करते है। तो वे लगातार अपडेड होते रहते हैं और आपको आपके लोकेशन की नोटिफिकेशन मिलते रहती है। यह आपके फोन मैमोरी को बहुत यूज करती है। फोन में लोकेशन सर्विस को Adjust करने के लिए Settings > Privacy > Location Services पर जाऐं।   

Solution4:- फोन रीसेट करें iPhone Reset

अगर आपका आईफोन स्लो काम कर रहा है या ऐप के खुलने में समय लगता है। तो इसके लिए आप अपने आईफोन को रीसेट कर सकते है। इसके लिए Settings -> General -> Reset -> Reset All Settings -> Enter your passcode > Confirm on the pop-up window यह आपके आईफोन को फ़ैक्टरी सेटिंग्स पर रीसेट कर देगा, लेकिन किसी भी मौजूदा डेटा को डिलीट नहीं करेगा।  

Solution5:- इनस्टॉल ऐप डिलीट करें Delete Mobile Apps 

अगर आपने अपने फोन में बहुत अधिक ऐप इनस्टॉल किए है तो इन्हें डिलीट कर दें जिससे आपके फोन की रैम और मेमोरी फ्री रहेगी और फोन तेजी से काम करेगा। फोन ऐप को डिलीट करने के लिए ऐप पर कुछ देर के लिए टैप करें अब आपके ऐप के उपर (x) का निशान दिखेगा पर पर टैप करें इस प्रकार से आप अन्य ऐप को भी फोन से ​डिलीट कर सकते है।

error: