Gmail Go App– Android App for Mobiles जानें फीचर्स ऐसे करें यूज

क्या है जीमेल गो ऐप में खास ऐसे करें यूज How to use Go App in Smartphones

Gmail Go AppGmail का न्यू अपडेट वर्जन Gmail Go App लांच हो चुका है यह नया मेल एप्लीकेशन पिछले की तुलना अपने साथ बहुत सारे नये फीचर्स भी ले कर आया है। यह ऐप खास तौर स्मार्टफोन्स के लिए बनाया गया है यह जीमेल का लाइट वर्जन ऐप है जो दिखने में मुख्य जीमेल ऐप जैसा ही लगता है इस ऐप को इस्तमाल करने के दौरान अगर इंटरनेट कनेक्टिविटी स्लो रहती है तो तब भी यह अपलोड होता है और इमेल को तेजी से भेजता है।

जीमेल गो ऐप किस डिवाइस में सपोर्ट करता है Gmail Go App for Android Smartphone  

नया ऐप Android 8.1 ओरियो या इसके बाद के वर्ज़न पर चलने वाली डिवाइस सपोर्ट करता है। जीमेल गो ऐप गूगल प्ले स्टोर पर डाउनलोड के लिए उपलब्ध है। बता दें कुछ हफ्तों पहले गूगल Go Addition App लॉन्च किए थे। इनमें Files Go, Gboard Go, Google Go, Maps Go और YouTube Go शामिल हैं।

जीमेल गो ऐप के फीचर्स Gmail Go App Features

जीमेल Go App, जीमेल के अधिकतर बेसिक फ़ीचर सपोर्ट करता है। और मल्टीपल अकाउंट सपोर्ट के जरिए आप इसमें जीमेल और नॉन-जीमेल एड्रेस सेटअप कर सकते हैं। Gmail Go मुख्य जीमेल ऐप के मुकाबले काफी कम स्पेस लेता है. Gmail ऐप 47MB जगह लेता है, जबकि रिपोर्ट्स के मुताबिक Gmail Go सिर्फ 25 MB ही स्पेस लेता है. Gmail Go ऐप में भी जीमेल ऐप जैसे ही फीचर्स हैं. यहां भी आप एक से ज्यादा अकाउंट जोड़ सकते हैं, पुश नोटिफिकेशन ऑन कर सकते हैं और अटैचमेंट्स भी भेज सकते हैं.

इसे भी पढ़ें –

गो ऐप डिवाइस में कितना स्पेस लेता है Gmail Go Application Size  

जी मेल गो ऐप की एपीके फाइल का साइज रेगुलर जी मेल ऐप से कम हैं। इस नये ऐप सा बेसिक साइज 9.50 एमबी का है जबकि इसके रेगुरल वाले ऐप का साइज 20.66 एमबी है। कम साइज होने की बहज से यह ऐप स्मार्टफोन में आसानी से इंस्टाल हो जाता है। यह नया ऐप हमारे स्मार्टफोन में लगभग 25 एमबी (25MB) का साइज लेता है जबकि रेगुलर वर्जन 47 एमबी (47MB) तक का स्पेस लेता है। इतना हल्का ऐप होने के अलावा जीमेल गो ऐप मे आपको एक एडवांस Inbox मिलता है। जिसमें आप अपने E-mail को सोशल और प्रमोशनल जैसे अलग टैब में कैटराइज कर सकते हैं।

स्मार्टफोन के लिए जीमेल गो के बैस्ट फीचर्स New Gmail Go Version best Service for Android

इस ऐप में सुविधाजनक कनवर्सेशन व्यू भी है जिससे सभी IMAP, POP3 और Exchange accounts एक ही जगह मिल जाते हैं। इसी तरह, गूगल ने कनवर्सेशन लिस्ट में स्वाइप ऐक्शन और सेंडर इमेज सपोर्ट भी दिया है। नए ऐप का इंटरफेस काफी हद तक पुराने ऐंड्रॉयड जीमेल ऐप जैसा है। हालांकि आपको नए ऐप के यूज़र प्रोफाइल सेक्शन में बदलाव दिखेगा।

जीमेल गो स्मार्टफोन में कैसे वर्क करता है How to Work Gmail Go in Smartphone

बेहतर अनुभव देने के लिए जीमेल गो ऐप गूगल के इंटरनल डेटा सेट का इस्तमाल कर ऑटोमैटिकली स्पैम मैसेज ब्लॉक कर देता है। इसके साथ प्राइमरी टैब में ही आपको किसी नए ईमेल को स्पैम या इंपोर्टेंट मार्क करने का विकल्प भी देता है। इस नए ऐप से आप नोटिफिकेशन पाने के समय को भी मैनेज कर सकते हैं। इसके अलावा सोशल या प्रमोशनल मैसेज के लिए आने वाले अलर्ट को डिसेबल भी कर सकते है।

जीमेल गो को स्मार्टफोन में कैसे इंस्टाल करें How to Install Gmail Go App in Smartphone

जीमेल गो ऐप को डानलोड करने के लिए आप इसे गूगल प्ले स्टोर में भी पा सकते है। लेकिन इसके लिए आपके पास एंड्रॉयड लेटेस्ट वर्जन ओरियो 8.1 डिवाइस होना चाहिए। इसके एपीके मिरर के जरिए लेटेस्ट एपीके फाइल डाउनलोड कर भी इस ऐप का इस्तमाल किया जा सकता है।

error: