Can I Improve Internet Speed on Phone ऐसे बढ़ाये फोन में नेट स्पीड

मोबाइल फोन में इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये How to Improve Internet Speed in Mobile Phone in Hindi    

Can I Improve Internet Speed on Phone ऐसे बढ़ाये फोन में नेट स्पीडWhat to do for Improve Internet Speed on Phone in Hindi मोबाइल में इंटरनेट नहीं चलना एक बहुत बड़ी परेशानी है आप सभी जानते है आजकल फोन में इंटरनेट कनेक्टिविटी के कितने फायदे है। अब हम लगभग इंटरनेट संबधी सभी कार्य आने स्मार्टफोन से ही करते है। इसके अलावा व्हाट्सप्प, फेसबुक, इंस्टाग्राम या अन्य लोकप्रिय ऐप भी हम बिना इंटरनेट कनेक्टिविटी के नहीं चला सकते है। ऐसे में जब कभी हमारे स्मार्टफोन में  इंटरनेट स्पीड स्लो हो जाती है तो Improve Internet Speed के लिए हमें फोन में कुछ बदलाव भी करने पड़ सकते है जिससे कि फोन में इंटरनेट स्पीड को बढ़ाया जा सके, बस यहां शर्त यह है कि परेशानी आपके फोन हार्डवेयर में न हो। तो आइए जानते है How to Improve Internet Speed in Hindi फोन में इंटरनेट स्पीड कैसे बढ़ाये हिन्दी में जानकारी –   

मोबाइल में इंटरनेट स्पीड कैसे करें फास्ट दुगनी How to Speed Up Mobile Internet Speed 5 Easy Ways in Hindi

आप अपने स्मार्टफोन में Internet Speed को Improve कर सकते है। अगर आपके फोन में हार्डवेयर सम्बंधित किसी भी प्रकार की समस्या न हो। Mobile में Improve Internet Speed के लिए यहां कुछ टिप्स दिए जा रहे है। आप इन्हें अपने Slow Internet Speed Smartphone में करें How to Improve Internet Speed on Smartphone in Hindi –  

Tips1:- बैकग्राउंड रन ऐप बंद करें Disable Background Run app –

आपके मोबाइल फोन में कुछ ऐप ऐसी होती है जो आपके फोन बैकग्राउंड में चलते रहती है। ये ऐप इंटरनेट का का उपयोग करती है जिसके कारण आपके फोन में इंटरनेट स्पीड स्लो हो जाती है। बैकग्राउंड में ऐप चलने के कारण आपको पता नहीं चल पाता कि कौन सी ऐप इंटरनेट का यूज कर रही है। इसलिए इसका सही तरीका यह है कि आप बैकग्राउंड में चल रहे ऐप को बंद कर दें, इसे आप मोबाइल सेटिंग में जाकर भी बंद कर सकते है।  

Tips2:- फोन को अपडेट करें Update Phone –  

अगर आप अपने फोन में किसी पुराने वर्जन को चला रहे हो तो यह भी फोन में Mobile Slow Internet Suffering का कारण होता है। Improve Internet Speed के लिए सबसे पहले अपने फोन को अपडेट करें, फोन में मौजूदा वर्जन देखने के लिए सेटिंग में जाकर About Phone पर Tap करें यहां से आप देख पाऐंगे कि आप इस समय कौन सा वर्जन यूज कर रहे है।

Tips3:- इंटरनेट ब्राउजर को अपडेट करें Update Internet Browser –

आप अपने फोन में इंटरनेट चलाने के लिए जिस भी Internet Browser को यूज करते है। और आपको उस ब्राउजर का नया अपडेट मिलता है तो उसे Ignore नहीं करें। सर्च ब्राउजर को अपडेट करें। इसे अपडेट करने ​के बाद आपको नए Security Features के अलावा अच्छे फीचर भी मिलेंगे जिससे लोडिंग फास्ट होगी और आपको इंटरनेट स्पीड में सुधार देखने को मिलेगा।

Tips4:- फोन बॉडी फिटिंग टाइट करें Check Mobile Body Fitting –

अगर आपके फोन की बॉडी में लूज फिटिंग हो रही है तो इसकी वजह से भी नेट स्पीड में कमी आ जाती है। जिसका कारण है आपके मोबाइल PCB के GSM/ GPRS कनेक्टर का बॉडी में फिट सिग्नल ऐंटिना से टच नहीं होना। जिसकी वजह से आपके फोन में मे घर के बाहर तो नेट ठीक चलता है और अन्दर जाने पर नेटवर्क में कमी हो जाती है और इंटरनेट सिग्नल डिस्कनेक्ट होते रहता है।

Tips5:- इंटरनेट बूस्टर ऐप यूज करें Use Internet Booster Apps –  

हमें प्ले स्टोर में कुछ ऐसे ऐप भी मिल जाते है जो आपके फोन में मौजूद ऐप को ऑप्टिमाइज करते हैं और फोन के बैकग्राउंड में चल रहे ऐप को क्लोज कर देते हैं जिससे डाटा लोड कम हो जाता है और ऑटोमेटिक आपके फोन के इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाती है। इसके अलावा ये आपके फोन के कैश मेमोरी को क्लियर करते हैं। ये ऐप आपके फोन में कनेक्ट वाई-फाई और मोबाइल इंटरनेट दोनों की स्पीड बढ़ा सकते हैं। इसके लिए आप Internet Booster & Optimizer, Faster Internet 2X, Free Internet Speed Booster जैसे ऐप को यूज कर सकते है।

error: