Best Camera Mobile टॉप 5 बेस्ट कैमरा मोबाइल जो हैं सबसे खास: Oct Nov list 2018

इंडिया के सबसे बेस्ट मेगापिक्सल वाले स्मार्टफोन Best Camera Mobile Smartphone New List 2018

Best Camera MobileBest Camera Mobile-आज हम आपको इस आर्टिकल में दुनियां के कुछ ऐसे चुनिंदा हालही में लांच हुए Best Camera Mobile की लिस्ट List को लेकर आए है जिनमे बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी गई है। मौजूदा समय में फोन कैमरा की बात करें तो यह फोन के मेन फीचरों में से एक है आजकल स्मार्टफोन्स में कंपनीयों द्वारा बेहतरीन कैमरा क्वालिटी दी जा रही है सच कहें तो जिस स्मार्टफोन में कैमरा क्वालिटी बेहतर है वह मोबाइल लोगों की पहली पसंद बन जा रहा है। मगर आजकल अगर आप कैमरे को ध्यान में रखकर अपने लिए कोई स्मार्टफोन चुनना चाहते हो तो यह थोडा मुश्किल काम हो जाता है क्योकि मार्केट में इसके लिए कई Best Camera Mobile Option मौजूद हैं। इसलिए हम यहां आपके लिए कुछ ऐसे स्मार्टफोन की सूचि लेकर आए हैं जो दुनियां के बेस्ट कैमरा (Best Camera Mobile) वाले स्मार्टफोन है।  

दुनियां के टॉप 5 सबसे बेस्ट कैमरा मोबाइल फोन Top 5 Best Camera Mobile Phone in World 2018

तो आइए जानते हैं दुनियां के कुछ ऐसे स्मार्टफोन Best Camera Mobile के बारे में जिनमें कैमरा फीचर (Camera Feature) अन्य स्मार्टफोन से एडवांस दिया गया है। साथ ही यह स्मार्टफोन बेहतरीन फीचर्स स्पेसिफिकेशन (Specification) से भी लैस हैं, इन सभी स्मार्टफोन्स ने भार सहित पूरी दुनियां में अच्छी लोकप्रियता हांसिल की इन Best Camera Mobile में हम बात कर रहे हैं-  

गूगल पिक्सल 2 XL:-  

गूगल पिक्सल 2 XL (Google Pixel 2XL) स्मार्टफोन में 4 जीबी (4GB RAM) रैम और 64 जीबी स्टोरेज (64 GB Storage) दी गई है। फोन में 6 इंच (6 Inch) की डिस्प्ले है, इसमें 2.4GHz ऑक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है, वहीं कैमरे की बात करें तो इसका प्राइमरी कैमरा 12.2 मेगापिक्सल (12.2 MP) का है वहीं फ्रंट कैमरा 8 मेगापिक्सल (8 MP) का है। इन सबके अलावा फोन में बेहतरीन 3520mAh की बैटरी दी गई है।   

एप्पल आईफोन X:-

Best Camera Mobile में हम दूसरे नंबर पर लेकर आए है एप्पल आईफोन X (Apple iPhone X) को, एप्पल अपने Camera Quality के लिए मसहूर है यह खूबी हम आईफोन X में देख सकते है जिसका कैमरा बेहद शानदार है, आईफोन X में 5.8 इंच (5.8 Inch) की डिस्पले दी गई है, फोन में प्रोसेसर हेक्सा 2.39GHz है जिसमें 3 जीबी रैम (3GB RAM)  और 64 जीबी स्टोरेज (64GB Storage) दिया गया है। कैमरे की बात करें तो इसमें डुअल प्राइमरी 12+12 मेगापिक्सल (12+12 MP) का कैमरा दिया गया है वहीं फ्रंट कैमरा 7 मेगापिक्सल (7 MP) का है इसके अलावा फोन में 2716mAh की बैटरी दी गई है।

एप्पल आईफोन 8 प्लस:-

एप्पल आईफोन 8 प्लस (Apple iPhone 8 Plus) में 5.5 इंच (5.5 Inch) की ​डिस्प्ले दी गई है। फोन 3 जीबी रैम और 64/ 256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है। आईफोन 8 प्लस में कैमरे की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल (12+12 MP) का Dual Primary Camera  है वहीं फोन के फ्रंट में 7 मेगापिक्सल (7 MP) का कैमरा दिया गया है। इन सबके अलावा फोन में भरोसेमंद 2691mAh की बैटरी दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8:-

सैमसंग गैलेक्सी नोट 8 (Samsung Galaxy Note 8) में जबरदस्त कैमरा क्वालिटी दी गई है नोट 8 का कैमरा अभी तक के नोट सिरीज में सबसे बेहतर कैमरा मे से एक है। इसके अलावा फोन में बेहतरीन स्पेसिफिकेशन (Specification) दिए गए है इसमें प्रोसेसर 2.3GHz का है, फोन में 6 जीबी रैम (6GB RAM) और 64 जीबी स्टोरेज (64GB Storage) दिया गया है। सैमसंग गलैक्सी नोट 8 में 12+12 मेगापिक्सल (12+12 MP) का डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है इसके अलावा फीचरों को चलाने के लिए 3300mAh की बैटरी दी गई है।

सैमसंग गैलेक्सी एस 9+:-

सैमसंग गैलेक्सी एस 9+ (Samsung Galaxy S9+) में 6.2 इंच की डिस्प्ले दी गई है, यह ऑक्टाकोर प्रोसेसर 6 जीबी रैम (6GB RAM) और 64 जीबी स्टोरेज (64GB Storage) के साथ आता है। फोन कैमरे की बात करें तो इसमें 12+12 मेगापिक्सल (12+12 MP) का डुअल रियर कैमरा दिया गया है, फ्रंट कैमरे में 8 मेगापिक्सल (8MP) का कैमरा दिया गया है फोन का कैमरा Low Light में भी शानदार काम करता है, इसमें Dual Sensor होने से यह तेजी से Focus करता है।

Improve internet speed

error: