8 जीबी रैम वाले दमदार स्मार्टफोन 2018 Top5 8GB Smartphone 2018

8 GB RAM Mobile 8जीबी रैम मोबाइल फोन 8 GB RAM Smartphone in India

8 GB Ram Mobile 8जीबी रैम मोबाइल फोन 8 GB Ram Smartphone in Indiaभारत में बैस्ट 8 जीबी स्मार्टफोन Best 8GB RAM Smartphone in India 2018-8 GB RAM Smartphone मार्केट में हुए लांच. जब कम्पानीयों ने 6 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन उतारे तो सभी के जुबान पर एक ही सवाल उठता था।

आंखिर फोन पर इतनी ज्यादा रैम की क्या जरूरत है? लेकिन कम्पनीयों का रैम बढाने का सिलसिला यहीं नहीं रूका धीरे धीरे कम्पनी ने 8 जीबी रैम के वेरियंट (8GB RAM variant) स्मार्टफोन भी मार्केट में लांच कर दिए। वन प्लस जैसी कंपनीयों ने तो भारत में अपने 8 जीबी स्मार्टफोन उतार दिए हैं। आमतौर पर 8 जीबी रैम आपको किसी कम्प्यूटर में ही मिलेगा। लेकिन स्मार्टफोन यूजर्स की बढती जरूरतों को देखते हुए कम्पनी ने अपने ग्राहकों के लिए 8GB RAM Smartphones को मार्केट में उतारे है।

स्मार्टफोन में रैम की जरूरत क्यों होती है How to Work Smartphone RAM

अब सवाल है कि स्मार्टफोन में इतने ज़्यादा रैम की क्या ज़रूरत है? बता दें कि रैम और प्रोसेसर किसी भी हैंडसेट को उसके कार्य करने में रफ्तार देने का काम करते हैं। हम और आप आज की तारीख में अपने स्मार्टफोन को जिस प्रकार इस्तमाल कर रहे हैं उसके लिए जितना ज़्यादा रैम हो उतना बेहतर होगा। यहां हमने इन बातों को ध्यान में रख कर आपके लिए कुछ Best 8 GB RAM Smartphone की सूचि बनायी है।

टॉप 5 बैस्ट सेलिंग स्मार्टफोन Top 5 Selling 8 GB Ram Mobile phone

निम्न सूचि के माध्यम से आपको भारत सहित दुनियां के Top 8GB RAM Smartphone Mobiles के बारे में जानकारी दी जा रही है.

वनप्लस 5 और वनप्लस 5T Oneplus 5, Oneplus 5T-

चीनी कंपनी Oneplus ने इस साल दो स्मार्टफोन मार्केट में उतारे हैं। हम बात कर रहे हैं वनप्लस 5 (oneplus 5) और वनप्लस 5टी (oneplus 5T) की। दोनों ही फ्लैगशिप हैंडसेट के दो वेरिएंट हैं। एक वेरिएंट 8 GB RAM वाला है जो 128 Storage के साथ आता है। मज़ेदार बात यह भी है कि वनप्लस 5टी भले ही वनप्लस 5 का अपग्रेड है, लेकिन इसकी कीमत पुराने वेरिएंट वाली ही है। वनप्लस 5टी की कीमत लगभग 32,999 रुपये से शुरू होती है और 8 जीबी वेरिएंट लगभग 37,999 रुपये में मिल जाएगा। दो रियर कैमरे वाले ये दोनों स्मार्टफोन स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ आते हैं।

आसुस ज़ेनफोन एआर Asus Zenfone AR- The Best 8 GB Smartphone

इस साल ही जुलाई महीने में Asus ने अपना Asus Zenfone AR भारत में लॉन्च किया था। इसकी सबसे अहम ख़ासियत है 8 GB RAM Smartphone इसके अलावा Asus Zenfone AR फोन Google Tango Augmented AR Platform के साथ-साथ Google Daydream, Virtual Reality VR Platform सपोर्ट करता है। आसुस ज़ेनफोन एआर की भारत में लगभग 49,999 रुपये में लॉन्च किया गया था। फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 821 प्रोसेसर के साथ आता है।

नूबिया ज़ेड17 Nubia Z17- Top 8 GB Smartphone in India

ZTE के नूबिया ब्रांड ने Nubia Z17 स्मार्टफोन को 2017 के जून महीने में लॉन्च किया गया था। चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया Nubia Z17 एंड्रॉयड 7.1.1 Nougat पर चलता है जिसके ऊपर Nubia 5.0 UI दी गई है। इस स्मार्टफोन में एक 5.5 इंच फुल एचडी (1080×1920 पिक्सल) IPS LCD Display है। फोन में लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 835 ऑक्टा-कोर प्रोसेसर और ग्राफिक्स के लिए एड्रेनो 540 GPU  दिया गया है। डुअल कैमरे की बात करें तो इसमें 23MP और 13 MP डुअल कैमरा दिया गया है. जो 2X optical zoom, 10X Dynamic zoom, Aperture f/1.8, LED Flash सपोर्ट करता है। इस स्मार्टफोन का एक वेरिएंट 8 जीबी रैम 8 GB RAM वाला है। जिसकी कीमत लगभग 37,000 रुपये है।

रेज़र फोन Razor phone- World Best 8 GB Smartphone 2018

अभी हाल ही में Razor brand ने स्मार्टफोन की दुनिया में कदम रखा है। कंपनी का पहला प्रोडक्ट गेमिंग के दीवानों के लिए है। रेज़र फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 प्रोसेसर के साथ 8 जीबी रैम (8GB RAM) दिया गया है। हैंडसेट की सबसे अहम खासियत 5.72 इंच की IGZO एलसीडी अल्ट्रामोशन डिस्प्ले (LCD Ultrasonic Display) है। स्क्रीन का रिज़ॉल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है। हालांकि, यह फोन फिलहाल भारत में उपलब्ध नहीं है।

F.A.Q.

प्रश्नः क्या भारत में 8 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन हैं India ke Best 8 GB Ram wale Smartphone?

उत्तरः हां भारत में हाल ही में लांच हुए स्मार्टफोन्स में 8 जीबी रैम दी गई है जिनमें वन प्लस 5 और वन प्लस 5टी इनके अलावा आसुस जेनफोन एआर नूबिया जैसे ब्राड हैं।

प्रश्नः भारत के टॉप5 बैस्ट 8जीबी रैम स्मार्टफोन Bharat me top 5 Best 8GB Mobile?

उत्तरः वन प्लस 5, वन प्लस 5टी, जेनफोन एआर, नूबिया जेड 17 जैसे बेस्ट स्मार्टफोन्स में 8 जीबी रैम दी गई है जो भारतीय बाजारों में बिक रहे हैं।

प्रश्नः स्मार्टफोन में रैम क्यों काम आती है Mobile me RAM kyu jaruri hai?

उत्तरः रैम का कार्य हमारे स्मार्टफोन को तेजी से चलाना और एप्स स्टोर करने के लिए होता है आज के दौर में लोगों की जरूरतों के अनुसार मोबाइल फोन में 2जीबी, 4जीबी रैम भी बहुत कम हो जा रही है।

प्रश्नः 8 जीबी रैम स्मार्टफोन की कीमत कितनी होती है 8 GB Ram Smartphones Price?

उत्तरः अभी मार्केट में कुछ ही कंपनीयों के द्वारा ही 8जीबी रैम स्मार्टफोन लांच किए गये है और सबकी अलग अलग कीमत है फिर भी अनुमानित इनकी कीमत 30 से 35 हजार तक होती है।

प्रश्नः 8 जीबी रैम वाले स्मार्टफोन की स्पीड कैसी होती है 8GB RAM Smartphone ki Speed kitni hoti hai?

उत्तरः आमतौर पर 3 जीबी से 4 जीबी रैम वाले मोबाइल फोन्स की स्पीड भी बहुत तेज होती है मगर 8 जीबी रैम स्मार्टफोन बहुत फास्ट होता है यह तेजी से एप्लीकेशन्स को रन करता है।

error: