हुआवे हॉनर व्यू 10 स्मार्टफोन जानें कीमत, रेट, प्राइस इंडिया स्पेसिफिकेशन हिंदी Honor View 10 Launched In India – Price and Specifications 2018

हुआवे हॉनर व्यू 10 जानें भारत में क्या है कीमत  Mobile Huawei Honor View 10 Brief Description Full price, specifications, features, comparison India-2018

हुआवे की सहायक कंपनी Honor ने हाल ही में चीन में Honor View 10 लॉन्च किया. अब यह भारत आने वाला है यानी इसकी बिक्री जल्द ही शुरू होगी. इसके लिए प्री-बुकिंग (Pre-Booking) भी शुरू हो चुकी है. अब इसकी कीमतें भी सामने आ गई हैं. लॉन्च से पहले इसकी कीमतें आ गई हैं.

Honor View 10 भारत में लगभग 29,999 रुपये में मिलेगा. स्पेसिफिकेशन्स(honor view 10 Specification in hindi), फीचर्स और बिल्ड क्वॉलिटी के लिहाज से कंपनी ने इसकी कीमतें बडा रखी हैं ताकि इस सेग्मेंट के दूसरे स्मार्टफोन की टक्कर दी जा सके.

कैसे खरीदें हुआवे हॉनर व्यू 10 How to buy honor View 10 –

Honor View 10 अभी सिर्फ ई-कॉमर्स वेबसाइट(E-Commerce Website) पर मिलेगा. इसके लिए रजिस्ट्रेशन शुरू कर दी गई है. बिक्री की बात करें तो यह 8 जनवरी से मिलना शुरू होगा.

क्या हैं हॉनर व्यू 10 के स्पेसिफिकेशन Honor View 10 Full Specification 2018-

Honor View 10 में 18:9 ऐस्पेक्ट रेश्यो की डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन फुल एचडी प्लस(Full HD Plus) है और यह 5.99 इंच(5.99 inch) का है. इसमें AI आधारित Huawei HiSilicon Kirin 970 प्रोसेसर दिया गया है जो 2.36GHz का है. इसमें 6GB रैम है और इसकी इंटरनल मेमोरी 128GB है. यह एंड्रॉयड ओरिया बेस्ड EMUI 8.0 पर चलता है. 

हॉनर व्यू 10 के बारे में About Honor View 10-

हुआवे इंडिया कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के वाइस प्रेसिडेंट सेल्स ने कहा है, “Honor View 10 लॉन्च स्मार्टफोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के एक नए युग की शुरुआत जैसा है और इससे कस्टमर्स स्मार्टफोन से इंटेलिजेंट फोन्स की तरफ शिफ्ट होंगे. यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार को लेकर हमारी प्रतिबद्धता को भी फॉलो करता है और इसकी कीमत ग्लोबल वैरिएंट से कम रखी गई है.”

हॉनर व्यू 10 के विशेष फीचर्स Honor View 10 Special Features-2018

इसमें दिए गए खास फीचर्स की बात करें तो इसमें फेशियल रिकॉग्निशन फीचर(Facial Recognition Feature) दिया गया है यानी आप अपने चेहरे से इसे अनलॉक(Honor view 10 Face Unlock) कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह स्मार्टफोन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस आधारित है और इसमें सिक्योर फेस अनलॉक फीचर(Secure Face Unlock Feature) दिया गया है.

हॉनर व्यू 10 कैमरा Honor View 10 Camera-

कैमरे की बात करें तो इस स्मार्टफोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है. एक 16 मेगापिक्सल(16MP) का RGB सेंसर है जबकि दूसरा 20 मेगापिक्सल(20MP) का मोनोक्रोम सेंसर है. इसमें f/1.8 अपर्चर दिया गया है और डुअल एलईडी फ्लैश(Dual LED Flesh) दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें f/2.0 अपर्चर वाला सेल्फी कैमरा दिया गया है.

क्या हैं हॉनर व्यू 10 में करेक्टिविटी फीचर्स Honor View 10 Connectivity Features-2018

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 4G VoLTE सहित वाईफाई(Wi-fi), ब्लूटूथ(Bluetooth), जीपीएस(GPS) और USB Type C दिया गया है. इसकी बैटरी 3,750mAh की है यानी इससे अच्छे बैकअप की उम्मीद की जा सकती है.

क्या है भारत में हॉनर व्यू 10 की कीमत Huawei Honor View 10 Price in India-2018

इस स्मार्टफोन के लांच होते ही लोगों को इसकी कीमत जानने के लिए थोडा इंतजार करना पडा मगर अब कम्पनी ने इसकी कीमत से भी पर्दा उठा दिया है अभी कंपनी ने भारत में इसकी कीमत लगभग 29,999 रू. रखी है।

error: