स्मार्टफोन में होने वाली कॉमन परेशानियां Common Problems In Smartphone

स्मार्टफोन की कॉमन प्रोब्लेम्स कैसे करे ठीक How To Fix Common Smartphone Problems

आज के समय में हर व्यक्ति के पास स्मार्टफोन है , हर कोई हाथो में स्मार्टफोन लिए घूम रहा है हर काम स्मार्टफोन से कर रहा हे जैसे टिकट बुकिंग,बैंकिंग व् अपने ऑफिस का डाटा भी अपने स्मार्टफोन में सेव करते हे तो जाहिर सी  बात है

स्मार्टफोन पे इतना लोड  पड़ेगा तो उसमे कुछ परेशानिया तो आएंगी ही , जैसे स्मार्टफोन गर्म हो जाना , स्मार्टफोन का हैंग करना आदि।

बटेरी की प्रॉब्लम Battery Issue Problem

स्मार्टफोन में एप्लीकेशन को बैकग्राउंड में चलते रहने देने से ऍप्लिकेशन्स द्वारा बैटरी इस्तेमाल की जाती हे जिस से बैटरी जल्दी समाप्त हो जाती हे और हमे स्मार्टफोन बार-बार चार्ज करना पड़ता है, तो आप जब भी किसी एप्लीकेशन का इस्तेमाल ना कर रहे  हो तो उसे बैकग्राउंड से हटा दे, जिस से आपकी बैटरी अच्छी व् लम्बी चलेंगे।

ब्लूटूथ की समस्या Bluetooth Issue Problem

अगर आपके स्मार्टफोन में ब्लूटूथ प्रॉब्लम है तो आप बस अपने स्मार्टफोन को स्विच ऑफ करके ऑन कर ले अगर यह काम न करे तो सीधे अपने स्मार्टफोन की सेटिंग  में जाये वहा से आप ऍप्लिकेशन्स में जाये और वहा ब्लूटूथ ढूंढे और वहा ब्लूटूथ शेयर करे और कैच क्लियर कर दे इस से आपकी परेशानी दूर हो जाएगी।

स्मार्टफोन में कैमरा की समस्या होना Camera Problem In Smartphone

यह एक आम समस्या है ज्यादातर हर स्मार्टफोन में यह सम्स्या आती है क्युकी यह समस्या हार्डवेयर और सॉफ्टवेयर की वजह से आती हे , तो आप अपने स्मार्टफोन को रीस्टार्ट करे और अपना स्मार्टफोन अपडेट करले और फिर अपना स्मार्टफोन रिबूट करले इस से शायद आपके स्मार्टफोन  का कैमरा सही हो जाये।

स्मार्टफोन का धीमा हो जाना Smartphone Working Slow

आपने ध्यान दिया होगा जब आपका स्मार्टफोन नया होगा तब वो बहुत तेजी से काम करता हे पर बाद में उसकी स्पीड कम हो जाती हे और स्मार्टफोन हर काम करने में काफी टाइम लगता हे वह किसी टेक्निकल  खराभी  से नहीं होता वह आपके स्मार्टफोन में बेकार की एप्लीकेशन इंसटाल करने

की वजह से होता है , तो अपने स्मार्टफोन में फालतू की एप्लीकेशन को इंसटाल ना करे।  

error: