स्टोरीज साउंडट्रैक इंस्टाग्राम में आया नया फीचर जानें इसके बारे में

इंस्टाग्राम का नया स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर Add Sound Track in Instagram Story  

स्टोरीज साउंडट्रैक इंस्टाग्राम में आया नया फीचर जानें इसके बारे मेंनया स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर क्या है आइये जानते है- लोगों में तेजी से आगे बढने वाले ऐप इंस्टाग्राम मे एक नया मजेदार स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर आने वाला है। इंस्टाग्राम बहुत तेजी से पॉपुलर हो रहा है साथ ही अब इंस्टाग्राम लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर नए नए फीचर भी लेकर आ रहा है। अभी हम बात कर रहे है इंस्टॉग्राम में आने वाले स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर की यह फीचर ख़ासतौर पर स्टोरीज़ के लिए है, जिसमें फेसबुक ने पिछले कुछ महीनों में काफी बदलाव किए हैं। आइए जानते हैं इस्टॉग्राम के इस नए स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर के बारे में—

इंस्टाग्राम स्टोरीज के लिए नया फीचर क्या है What is Instagram Story Feature in Hindi

इंस्टाग्राम ने अपने ऑफिशियल ब्लॉगपोस्ट में कहा है कि अब यूजर्स स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर में मोमेंट्स के हिसाब से साउंडट्रैक भी ऐड कर सकते हैं। यानि इंस्टाग्राम स्टोरीज में साउंडट्रैक भी ऐड कर सकते है।     

स्टोरीज़ में साउंडट्रैक ऐड कैसे करें How to Add Sound track on Instagram Stories  

अपने इंस्टाग्राम अकाउंट में स्टोरीज साउंडट्रैक फीचर ऐड करने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें Add Sound Track in Instagram Record Photo Video Step by Step  

स्टेप1- इंस्टाग्राम  स्टोरीज़ में साउंडट्रैक ऐड करने के लिए यूज़र्स को फोटो या वीडियो के बाद add sticker पर जाना होगा।

स्टेप2- यहां पर आपको एक नया म्यूज़िक आइकॉन दिखेगा, इसे टेप करते ही टैप करना और आपको हज़ारों गानों की लाइब्रेरी दिखेगी।

स्टेप3- आप चाहें तो गाने सर्च भी कर सकते हैं इसके लिए यहां एक पॉपुलर म्यूजिक टैब भी है जिनमें से आप Famous  गाने चुन सकेंगे।

स्टेप4- यहां प्रीव्यू का भी ऑप्शन मिलेगा ताकि आप इसे यूज़ करने से पहले सुन सकें।

स्टेप5- अगर आपने एक बार साउंड ट्रैक सेलेक्ट कर लिया है तो आप स्टोरी के बेस्ट पार्ट के लिहाज से गाने को फास्ट फॉर्वर्ड और रिवाइंड भी कर सकते हैं।   

इस नए इंस्टाग्राम फीचर के तहत अगर आप चाहें तो वीडियो कैप्चर करने से पहले ही गाने चुन सकते हैं. इसके लिए आपको कैमरा ओपन करके रिकॉर्ड बटन के नीचे स्वाइप टू न्यू म्यूजिक ऑप्शन में जाना है। यहां से अपना गाना सर्च करें और जिस पार्ट को सेलेक्ट करना है उसे चुने और वीडियो रिकॉर्ड करें गाना बैकग्राउंट में चलता रहेगा। मतलब जब भी कोई आपकी स्टोरी देखेगा उसे वीडियो या फोटो के बैकग्राउंड में वो म्यूजिक भी सुनाई देगा जिसे आपने बैकग्राउंड में लगाया है। इसके अलावा इसमें गाने का टाइटल वीडियो या फोटो पर स्टीकर्स के शक्ल में दिखेगा।

इंस्टाग्राम कंपनी का क्या कहना है

फेसबुक संचालित कंपनी इंस्टाग्राम ने कहा है कि कंपनी हर दिन म्यूजिक लाइब्रेरी में गाने ऐड कर रही है। इस फीचर को इंस्टाग्राम फिलहाल दुनिया के 51 देशों में शुरू किय जा रहा है। लेकिन कैप्चर करने से पहले गाने सलेक्ट करने का यह फीचर फिलहाल आईफोन यूजर्स के लिए लांच किया जाएगा। जिसे बहुत जल्दी एंड्रॉयड में भी लांच किया जा सकता है।

error: