वाई-फाई सिग्नल को स्मार्टफोन में कैसे बढ़ाए How to speed up Wi-Fi signal in smartphones

कैसे बढ़ाए वाई-फाई सिग्नल

वाई-फाई सिग्नल को स्मार्टफोन में कैसे बढ़ाए mobileslatestवाई-फाई का प्रयोग हर कोई करता है। वाई-फाई की मदद से एक से ज्यादा व्यक्ति एक ही डेटा से इंटरनेट का इस्तेमाल कर सकते है।

वाई-फाई सिग्नल की समस्या से हर कोई परेशान है। कई बार वाई-फाई में सिग्नल न होने के कारण हम इंटरनेट का प्रयोग नहीं कर पाते है। वाई-फाई में सिग्नल कम आने के कई कारण है और इस समस्या को आसानी से  सुलझाया जा सकता है। अगर आपके वाई-फाई में भी कम सिग्नल आ रहे है तो इस समस्या से बचने के लिए इन तरीकों को अपनाए ।

स्मार्टफोन में वाई-फाई सिग्नल बढ़ाने के तरीके

  • वाईफाई फ्रीक्वेंसी बैंड को बदल लें ज्यादातर डिवाइस 5 गीगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी और4 गीगाहर्ट्ज फ्रीक्वेंसी में चलते है। इन फ्रीक्वेंसी को बदल लें, इन्हे बदलने के लिए सेटिंग में जाए, वाई-फाई को सेलेक्ट करे, उसके बाद एडवांस्ड को सेलेक्ट करे और वाई-फाई फ्रीक्वेंसी बैंड को चुनकर औटो में सेलेक्ट कर लें।
  • कम सिग्नल में इंटरनेट इस्तेमाल करें स्कैन करते वक़्त अगर आपको सिग्नल कम दिखाई दे रहे है या नहीं दिखाई दे रहे है तो उस वक़्त इंटरनेट इस्तेमाल न करें। इसे बंद करने के लिए सेटिंग में जाए, वाई-फाई को सेलेक्ट करें, मेन्यू बटन को सेलेक्ट करें, एडवांस्ड को सेलेक्ट करें और अवॉयड पुअर कनेक्शन को सेलेक्ट कर लें।
  • रेडियो और फर्मवेयर को अपडेट कर लें रेडियो को मैन्युअली अपडेट कर लें। इसे अपडेट करने के लिए सेटिंग में जाए, अबाउट सेलेक्ट करें और सॉफ्टवेयर अपडेट को सेलेक्ट कर लें ।
  • सिग्नल को चेक कर लें कई सारे फ़ोन वाई-फाई सिग्नल को कम कर देते है इसलिए देख लें कही आपके फ़ोन के कारण वाई-फाई सिग्नल कम आ रहे है या नहीं। इसे देखने के लिए स्पीड टेस्ट एप्प को इनस्टॉल करें और स्पीड टेस्ट करें।
  • वाईफाई एक्सेस पॉइंट वाई-फाई एनालाइजर एप्प की मदद से आप वाई-फाई एक्सेस पॉइंट को चैक कर सकते है कि कौन-सा वाई-फाई एक्सेस पॉइंट अच्छा है। वाई-फाई एनालाइजर अच्छे चैनल देते है जिसकी मदद से हमें नेटवर्क अच्छे मिलते है।
error: