मोबाइल में जीपीआरएस एक्टिवेट करने के तरीके How to Activate GPRS

मोबाइल फ़ोन में जीपीआरएस (GPRS)  को एक्टिवेट करना

मोबाइल फ़ोन में जीपीआरएस (GPRS) को एक्टिवेट करना mobileslatestआजकल मोबाइल फ़ोन में जीपीआरएस एक्टिवेट करना ज़रूरी हो गया है क्युकी इससे आप अपने मोबाइल फ़ोन में इंटरनेट चला सकते है.

अगर आपको मोबाइल में कुछ भी डाउनलोड करना हो तो उसके लिए आपको जीपीआरएस एक्टिवेट करना पड़ेगा, अगर आप इसे एक्टिवेट नहीं करेंगे तो आप कोई भी चीज़ डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. इसलिए आप अपने फ़ोन में जीपीआरएस एक्टिवेट कर ले.

जीपीआरएस एक्टिवेट करने के लिए उपाए

जीपीआरएस प्लान जीपीआरएस एक्टिवेट करने के लिए पहले आप  देख  ले कि आपका मोबाइल कौन सा जीपीआरएस सर्विस प्लान प्रोवाइड कर रहा है.

ये पता करने के लिए आप अपनी सर्विस प्रोवाइडर की वेबसाइट में जाए या फिर कस्टमर केयर से बात करे. कुछ समय बाद आपके मोबाइल में जीपीआरएस एक्टिवेट हो जाएगा.

मोबाइल नेटवर्क मोबाइल की सेटिंग में जाकर मोबाइल नेटवर्क में जाए अब आप अपने मोबाइल फ़ोन की सेटिंग पर जाकर मोबाइल  नेटवर्क पर जाएं और डाटा इनेबल्ड सेलेक्ट करें। उसके बाद अपने सर्विस प्रोवाइडर का नेटवर्क सेलेक्ट करें और उसे डिफ़ॉल्ट  नेटवर्क  प्रोवाइडर बना दें.इसके बाद आप अपने मोबाइल फोन के सबसे ऊपर [G] या [E] या [3G] का साइन देखेगें। इसका मतलब यह हैं कि जीपीआरएस आपके मोबाइल पर काम कर रहा हैं और आप सभी फैसिलिटी का उपयोग कर सकते हैं.

error: