मोबाइल की ध्वनि बढ़ाने के तरीके-Improve Sound Quality in Mobile

एंड्राइड फ़ोन की आवाज़ की बेहतर क्वालिटी

मोबाइल की ध्वनि बढ़ाने के तरीके mobileslatestजब भी कभी हम अपने एंडरॉयड स्मार्टफोन में म्यूजिक सुनते है तो अक्सर हमें लगता है कि आवाज थोड़ी कम है या फिर फ़ोन कि साउंड क्वालिटी बहुत अच्छी नहीं है.

ऐसे में हम सारा का सारा दोष मोबाइल फ़ोन को देते है. लेकिन अगर हम कुछ तरीकों को अपना ले तो हम अपने मोबाइल कि ध्वनि कि गुणवत्ता और उसकी वॉल्यूम को भी बढ़ा सकते है

मोबाइल फ़ोन ध्वनि कि गुणवत्ता और वॉल्यूम को बढ़ाने के तरीके

स्पीकर प्लेसमेंट का महत्व

वॉल्यूम लेबल के लिए स्पीकर की प्लेसमेंट बहुत महत्वपूर्ण है कई से फोनों  में एक ही लाउडस्पीकर ग्रिल होता है और कंपनियां उसे  बैक पैनल में देती हैं। ऐसे में जब हम लाउडस्पीर पर म्यूजिक सुनते हैं तो फोन को सीधा रख देते हैं। इससे आवाज दब जाती है और क्वालिटी भी खराब हो जाती है.

उचित फ़ोन कवर का इस्तेमाल करे

फोन की सुरक्षा के लिए हम ज्यादातर कवर का उपयोग करते हैं। कई बार ऐसे कवर लगाते हैं जो लाउडस्पीकर को ही ढक लेता है जो फ़ोन कि आवाज को दबने का एक बहुत बड़ा कारण है  इसलिए जरूरी है कि जब भी फोन में कवर सहित कुछ अन्य चीजों का उपयोग कर रहे हों तो लाउडस्पीकर के प्लेसमेंट पर ध्यान रखे.

इक्वलाइज़र सेटिंग का प्रयोग करे– 

अपने एंडरॉयड स्मार्टफोन में म्यूजिक सुनने के लिए  डिफॉल्ड आडियो प्लेयर का उपयोग कर सकते है. अर्थात उसी म्यूजिक प्लेयर का इस्तेमाल करे जो फ़ोन में पहले से ही हो.

म्यूजिक प्लेयर एप्प्स इनस्टॉल करे

आप अपने फ़ोन के लिए म्यूजिक प्लेयर एप्प भी इनस्टॉल कर सकते है और अपने फ़ोन कि क्वालिटी को बढ़ा सकते है.

अपने फ़ोन को रुट करे

यदि आप रूट किए फोन का उपयोग कर रहे हैं तो आप सिर्फ म्यूजिक क्वालिटी पर ही नहीं बल्कि वॉल्यूम को भी कंट्रोल कर सकते हैं। इसके लिए आप वाइपर4एंडरॉयड एफ एक्स और डॉल्बी एटमॉस का उपयोग कर सकते हैं।

वॉल्यूम बूस्टर एप्लीकेशन का इस्तेमाल करे

अपने फ़ोन के वॉल्यूम लेवल को बढ़ाने के लिए आप वॉल्यूम बूस्टर एप्लीकेशन का इस्तेमाल भी कर सकते है

हेडफोन का उपयोग करे

आप अपने फ़ोन कि ध्वनि गुणवत्ता को सुधरने के लिए और फ़ोन के वॉल्यूम को बढ़ाने के लिए हेडफोन का प्रयोग कर सकते है

अगर आपके फ़ोन कि आवाज़ कि क्वालिटी बेहतर नहीं है और आप अपने फ़ोन की वॉल्यूम को बढ़ाना चाहते है तो इन आसान तरीकों को अपनाकर अपनी समस्या का समाधान आसानी से पा सकते है.

error: