माइक्रोमैक्स कैनवस का मोबाइल फोन चार्ज नही हो रहा कैसे ठीक करें-Micromax Canvas Mobile phone is not Charging

माइक्रोमैक्स कैनवस के मोबाइल फोन में चार्जिंग की समस्या को कैसे ठीक करें-Solve the Problem of Charging in Micromax Canvas Mobile phone

माइक्रोमैक्स कैनवस के मोबाइल फोन में चार्जिंग की समस्या को कैसे ठीक करें mobileslatestमाइक्रोमैक्स कैनवस सीरीज के सभी फ़ोन बहुत अच्छे है। जब भी कोई फ़ोन लेना चाहता है चाहता है तो यही सोचता है कि फ़ोन की रैम अच्छी हो, कैमरा ज्यादा मेगा पिक्सेल का हो, बैटरी अच्छी हो, इन्टरनेट अच्छा चले।

यह सभी खुबिया आपको माइक्रोमैक्स कैनवस में मिलेंगी। लेकिन हर फ़ोन में अच्छी विशेषता होने के साथ-साथ कुछ न कुछ कमियाँ जरूर होती है। इसी तरह से माइक्रोमैक्स कैनवस में एक कमी चार्ज न होने की समस्या है। आप अपने फ़ोन को चार्ज पर लगते तो हो लेकिन वह चार्ज नही होता है। इस तरह की समस्या से बाहर आने के तरीके आपको बताये गए है।

माइक्रोमैक्स कैनवस के मोबाइल फोन में चार्जिंग की समस्या को सुलझाने के तरीके-Ways to Solve the Problem of Charging in Micromax Canvas Mobile phone

Step 1- अपने फ़ोन की बैटरी निकाले और उसे दोबारे डालें।

Step 2- चार्जर को फ़ोन में लगायें।

Step 3- इसके बाद पावर बटन को 8-10 सेकण्ड्स के लिए दबायें। आपको अपने फ़ोन में बैटरी का आइकॉन दिखाई देगा। आपको बैटरी चार्ज होते हुए नही दिखेगी लेकिन बैटरी का आइकॉन दिखेगा।

Step 4- इसके बाद अपने फ़ोन के पावर बटन को 3-4 मिनट के लिए दबायें। ऐसा करने से बैटरी आइकॉन वाली स्क्रीन फ्लिकर होगी और बूट स्क्रीन सामने आएगी।

Step 5- जब आपको बूट स्क्रीन दिखेगी तो आपकी कैनवस की चार्जिंग की प्रॉब्लम सुलझ जाएगी। आप अपने कैनवस को दोबारा से सामान्य तरीके से चार्ज कर पाएंगे।

माइक्रोमैक्स कैनवस के मोबाइल फोनमें चार्जिंग की समस्या से सम्बन्धित सवाल उनके जवाब 

प्रश्न 1- माइक्रोमैक्स कैनवस में चार्जिंग की समस्या किन वजह से आती है?

उत्तर माइक्रोमैक्स कैनवस में चार्जिंग की समस्या फ़ोन को अधिक समय तक चलाने से, बैटरी के फूल जाने से, ज्यादा एप्स को इनस्टॉल करने से आती है।

प्रश्न 2- माइक्रोमैक्स कैनवस में चार्जिंग की समस्या को ठीक कैसे कर सकते है?

उत्तर माइक्रोमैक्स कैनवस में चार्जिंग की समस्या को ठीक करने के लिए अपने फोन को बूट कर दें। लेकिन इससे पहले देख लें कि आपके फ़ोन की बैटरी खराब तो नहीं है या फिर किसी थर्ड पार्टी एप की वजह से तो ऐसा नही हो रहा है।

error: