ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन Evolve और Evolve X भारत में लॉन्च जानें कीमत

Evolve और Evolve X  ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन Price Features in India 2018

ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन Evolve और Evolve X भारत में लॉन्च जानें कीमतब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन (Blackberry New Smartphone Evolve, Evolve X) की बात करें तो भारत में ब्लैकबेरी के दो नए स्मार्टफोन्स Evolve और Evolve X लॉन्च हुए हैं। हम आपको बता दें ऑप्टिमस इंफ्राकॉम नाम की कंपनी इंडिया में ब्लैकबेरी न्यं स्मार्टफोन बनाती है। अब ऑप्टिमस ने इन दोनों फोन्स Evolve और Evolve X ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन लॉन्च किए है जिन्हें भारत में लॉन्च कर दिया गया है। कंपनी ने कहा है कि दोनों स्मार्टफोन को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान पर रखकर बनाया गया है। आइए जानते है ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन Evolve और Evolve X के खास स्पेसिफिकेशन और कीमत क्या है।

ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन Evolve और Evolve X की कीमत BlackBerry Evolve and Evolve X Price in India

अब अगर बात करें इन ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन की तो BlackBerry Evolve की कीमत कंपनी ने लगभग 24,990 रुपये रखी है वहीं BlackBerry Evolve X की कीमत लगभग 34,990 रुपये है। यह दानों स्मार्टफोन एमेजन साइट में एक्सक्लूसिव होंगे। इन स्मार्टफोन्स की सेल की बात करें तो सूत्रों के हवाले मिली खबरों के अनुसार BlackBerry Evolve इस महीने के अंत में सेल के लिए उपलब्ध होगा जबकि Evolve X को यूजर्स सितंबर मध्य से खरीद पाएंगे।

BlackBerry Evolve और Evolve X स्पेसिफिकेशन BlackBerry Evolve and Evolve X Specification

अब बात करते है ब्लैकबेरी न्यं स्मार्टफोन BlackBerry Evolve और Evolve X के स्पेसिफिकेशन फीचर्स की यह दोनों स्मार्टफोन 5.99 इंच की फुल FHD+ डिस्प्ले के साथ आता है जिसका रिजाल्यूशन 1440×2560 पिक्सल है। स्मार्टफोन डिस्प्ले में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास का 5 का प्रोटेक्शन दिया गया है। यह दोनों हैंडसेट 6जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ आते है स्टोरेज को माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 2 टीबी तक बढाया जा सकता है। स्मार्टफोन के प्रोसेसर की बात करें तो Evolve में क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 450 चिपसेट का इस्तमाल किया गया है वहीं Evolve X में क्वालकॉम स्नैपड्रैग्न 660 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। इन दोनो ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन में 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। सबसे खास बात यह दोनो ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन वायरलेस चार्जिंग सपोर्ट के साथ आते है।  कंपनी के यह दोनों स्मार्टफोन पहले ऐसे स्मार्टफोन हैं जो वायरलेस चार्जिंग टेक्नॉलजी के साथ आते हैं। यह ब्लैकबेरी न्यूं स्मार्टफोन एंड्रॉयड ओरियो 8.0 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करते है। इन सबके अलावा फोन के कैमरे की बात करें तो फोन में 12MP+13MP का डुअल रियर कैमरा दिया गया है और फ्रंट पैनल में 16 मेगापिक्सल का कैमरा आता है। स्मार्टफोन्स के साथ में 1 साल तक मंथली सिक्योरिटी अपडेट भी मिल रहा है।

BlackBerry Evolve और Evolve X मंथली सिक्योरिटी अपडेट What is BlackBerry Monthly Security Update

जैसा कि हमने बताया कंपनी 1 साल तक मंथली सिक्योरिटी अपडेट भी दे रही है। कंपनी ने इन दोनो स्मार्टफोन्स में DTEK ऐप दिया है, इस ऐप का इस्तमाल यूजर्स डिवाइस लॉक से लेकर अपडेट तक चीजें पा सकते है। इसके अलावा स्मार्टफोन हैंडसेट ब्लैकबेरी कीपर ऐप के साथ भी आता है जिसकी मदद से आप अपने सभी जरूरी पासवर्ड एक जगह सेव कर सकते है।

Leave a Reply

error: