बीएसएनएल का 1GB डाटा अब एक रुपए से भी कम में 2mbps स्पीड के साथ-BSNL 1GB Data Plan Less than Rs 1

बी.एस.एन.एल के 249 रू में सबसे सस्ते अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड और नए प्लान्स की जानकारी-Detail of New Plans and Unlimited Broadband in 249 रू of BSNL

 बी.एस.एन.एल ने निकाला सबसे सस्ता 249 रू का अनलिमिटेड ब्रॉडबैंड प्लान mobileslatestबहुत दिनों से लोग बीएसएनएल के नए प्लान का इन्तेजार कर रहे थे तो अब बीएसएनएल ने अपना नया प्लान निकाल ही दिया है।

बीएसएनएल ने 28 करोड़ रुपये खर्च करके अपनी पुरानी तकनीक बदल दी है। बीएसएनएल ने मोबाइल, ब्रॉडबैंड और लैंडलाइन के बहुत सारे प्लान निकाले है। तो आइये जानते है कि आखिर बीएसएनएल ने क्या प्लान निकाले है।

बीएसएनएल के द्वारा निकाले गए नए प्लान-New Plans of BSNL

1. बीएसएनएल कंपनी अब एक रुपये से भी कम में 1GB डाटा देगी। 9 सितंबर  से बीएसएनएल ने ब्रॉडबैंड इस्तेमाल करने वाले कन्ज़्यूमर के लिए बीबी-249 प्लान जारी करेगी। इसमें 249 रू में 300GB तक डाटा इस्तेमाल किया जा सकता है। इस 300GB डाटा का इस्तेमाल 6 महीने तक किया जा सकता हैं।  बीएसएनएल ने यह भी कहा है कि वह जनवरी से मार्च के बीच वाई-फाई के जरिये 4.5G सर्विस भी शुरू करेगा। 

2. बीएसएनएल ने आगरा में 2G तकनीक के 90 और 3G तकनीक के 142 मोबाइल बीटीसी टावर को एक नयी तकनीक जेडटीई में बदल दिया है।

और तो और 58 नए टावर लगाए है। 3G नेटवर्क के कस्टमर्स 10 एमबीपीएस की स्पीड से डाटा इस्तेमाल कर सकते है.

3. बीएसएनएल ने गांवों की तरफ सुधार किया है। बीएसएनएल ने बहुत से गांवों में 3G तकनीक के बीटीएस लगाए है। अब कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में भी 3G नेटवर्क की सुविधा होगी। अगले तीन महीनो में यह कार्य भी पूरा हो जायेगा।

4. बीएसएनएल ने 15 अगस्त, 2016 से संडे को लैंडलाइन कॉलिंग फ्री कर दी है। आप अपने लैंडलाइन टेलीफोन से किसी भी मोबाइल या लैंडलाइन पर हर संडे यानी कि रविवार को फ्री में अनलिमिटेड कॉल कर सकते हैं।

5. बाकी और दिन रात को 9 बजे से सुबह 7 बजे तक कॉलिंग फ्री रहेगी। नए लैंडलाइन पर आपको 49 रुपये का मासिक शुल्क देना पड़ेगा। और साथ में एक प्रीपेड सिम भी मिलेगी।

6. बीएसएनएल का 700 रुपये या इससे अधिक का नया ब्रॉडबैंड प्लान लेने पर 1500 रुपये में वाई-फाई मॉडेम दिया जायेगा। यह राशि आपको 15 महीने में 100 रुपये हर महीने के हिसाब से वापस कर दी। ब्रॉडबैंड के असीमित प्लान में 512 केबीपीएस की जगह पर 1 एमबीपीएस की न्यूनतम स्पीड पर डाटा पूरे महीने उपलब्ध रहेगा।

7. बीएसएनएल ने स्टूडेंट्स के लिए भी एक ख़ास तरह का प्लान निकाला है। स्टूडेंट्स को 1 जीबी डाटा और 10 रुपये टॉक वैल्यू दी जाएगी। सिम की वैधता 1 साल है। रोमिंग फ्री रहेगी। इसके अलावा और भी बहुत से लाभ है जो स्टूडेंट्स को दिए जायेंगे।

8. बीएसएनएल ने घर के अंदर नेटवर्क प्रॉब्लम को भी ख़त्म कर दिया है जैसे की घर के अंदर ख़राब वौइस् क्वालिटी, कवरेज न होना। आप अपने फ़ोन की बैटरी खत्म हो जाने पर अपने मोबाइल कॉल को लैंडलाइन से भी जोड़ सकते हो। यह सुविधा बिल्कुल निःशुल्क है।

error: