प्लेस्टेशन 4 कंट्रोलर को लैपटॉप में कैसे कनेक्ट करें-Connect DualShock 4 with laptop

ड्यूलशॉक कंट्रोलर क्या है

प्लेस्टेशन 4 कंट्रोलर को लैपटॉप में कैसे कनेक्ट करें mobileslatestड्यूल शॉक कंट्रोलर प्लेस्टेशन को खेलने के लिए एक रिमोट है जिसके द्वारा हम प्लेसशन 4 में आ रहे इमेज को कंट्रोल कर सकते है। इसको जोड़ने के दो तरीके है।

पहला तरीका है यूएसबी केबल से जोड़ने का और दूसरा तरीका है ब्लूटूथ के जरिये यानी कि वायरलेस कंट्रोलर. ब्लूटूथ के मुकाबले यूएसबी केबल से ड्यूल शॉक को जोड़ना ज्यादा ठीक रहता है। क्योंकि वायरलेस से ज्यादा अच्छा वायर्ड कनेक्शन होता है। तो आइए जानते है ड्यूल शॉक कंटोलर को कैसे जोड़े अपने लैपटॉप से.

प्लेस्टेशन कंट्रोलर को कैसे जोड़े लैपटॉप में

  • सबसे पहले अपने लैपटॉप में इनपुट मैपर के लेटेस्ट वर्शन को इनस्टॉल करें।
  • अपने ड्यूल शॉक कंट्रोलर को यूएसबी केबल या ब्लूटूथ से लैपटॉप में जोड़े।

यूएसबी केबल के द्वारा– यूएसबी केबल से ड्यूल शॉक को जोड़ना बहुत आसान है बस वायर को लैपटॉप और ड्यूल शॉक से जोड़ दे।  आप अपने फ़ोन का यूएसबी केबल भी इस्तेमाल कर सकते है।

ब्लूटूथ के जरिये– ड्यूल शॉक को ब्लूटूथ से ज्यादा यूएसबी केबल से जोड़ना सही रहता है पर अगर आप ब्लेटूथ से जोड़ना चाहते है तो सबसे पहले अपने लैपटॉप का ब्लूटूथ ऑन करें और फिर अपने कंट्रोलर या ड्यूल शॉक में शेयर बटन और प्लेस्टेशन बटन को तब तक दबाए रहे जब तक कंट्रोलर में पेयरिंग मोड में आने के लिए लाइट नहीं जलती। फिर इसे अपने लैपटॉप में कोड डालकर से पेअर कर ले।

  • इनपुट मैपर को खोले और ड्यूल शॉक की मदद से अपना वीडियो गेम खेले.

इस तरह से आप अपने प्लेस्टेशन कंट्रोलर या ड्यूल शॉक को लैपटॉप से जोड़कर गेम का लुफ्त उठा सकते है।

error: