दुनिया के टॉप 10 महँगे व स्टाइलिश सनग्लासेस-Top 10 Luxury Sunglasses of the world

दुनिया के सबसे महँगे टॉप 10 सनग्लासेस कौन सी है-Most Expensive Sunglasses in the World

%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a4%81%e0%a4%97%e0%a5%87-%e0%a4%b5-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9f%e0%a4%beआजकल चश्मे का क्रेज बहुत है। सेल्फी के लिए लोग सनग्लासेस लगाकर ही सेल्फी लेना पसंद करते है। सनग्लासेस लगाकर लोगो की पर्सनालिटी और भी आकर्षक लगने लगती है। सनग्लासेस आपके आखों को धूप से बचाते है।

बहुत से ऐसे सेलिब्रिटी है जो सनग्लासेस से अपनी पहचान बनाते है। लेकिन दुनिया के टॉप 10 सनग्लासेस के बारे में कौन नही जानना चाहता। यहाँ पर आपको दुनिया के सबसे महँगे चश्मे के बारे में बताया गया है। तो आइये जानते है दुनिया के सबसे महँगे टॉप 10 सनग्लासेस कौन से है।

दुनिया के दस महँगे सनग्लासेस के नाम-Name of 10 most Expensive Sunglasses of the world

1- चोपार्ड दे रिगो विज़न सनग्लासेस (Chopard De Rigo Visaon Sunglasses)

दुनिया का सबसे महँगा सनग्लास स्विस लक्ज़री कंपनी ने बनाया था। इस सनग्लास के टिप एंड 24 कैरेट के 60 ग्राम सोने से बने है और इस ग्लासेस के आर्म्स डॉटेड गोल्ड से ट्रिम किये गए है। यह बहुत ही सुन्दर सनग्लास है लेकिन महँगा है। इस चश्मे के फ्रेम में कंपनी का सिग्नेचर C बना है जिसको 51 फुल-कट रिवर डायमंड से घेरा गया है जो कि 4 कैरेट्स का है। इस सनग्लास के कीमत लगभग 2.70 करोड़ के आस पास है।

2- डोल्से & गबाना DG2027B सनग्लासेस  (Dolce & Gabbana DG2027B Sunglasses)

इन ग्लासेज ने कई सालो से अपने एक्सपेंसिव होने के छवि को बनाकर रखा है। यह इटैलियन फ़ैशन हाउस डोल्से एंड गबाना दुनिया का सबसे महँगा लक्ज़री डिज़ाइनर है। इस सनग्लास में गोल्डन फ्रेम और ब्राउन-टिंटेड लेन्सेस है। कंपनी का नाम चश्मे के आर्म्स में डायमंड से लिखा है। इस सनग्लास के कीमत लगभग 2.50 करोड़ रूपए है।

3- शेल्स ज्वेलर्स एमराल्ड सनग्लासेस (Shiels Jewellers Emerald Sunglasses)

शेल्स ज्वेलर्स एक ऑस्ट्रेलियन कंपनी है जो जैक शेल्स ने बनाई थी। इन सनग्लासेस को रोमन एम्परर नीरो से प्रोत्साहित होकर बनाया गया था जो के एमराल्ड से अपनी आँखों के रक्षा करता था जब ग्लैडीएटोरियल मैच देखता है। इस अलग से दिखने वाले चश्मे में गोल्ड का फ्रेम है जिसमे डायमंड भी लगे है। इसके कीमत लगभग 1 करोड़ के आस पास है।

4- क्लिक गोल्ड 18 कैरेट गोल्ड स्पोर्ट सनग्लासेस (CliC Gold 18 Carat Gold Sport Sunglasses)

क्लिक गोल्ड को रॉन लैंडो ने बनाया था जो कि 35 सालो से ऊपर तक ऑय वियर बिज़नस में थे। इन्होंने दुनिया का सबसे महँगा स्पोर्ट्स सनग्लास बनाया। इसके चश्मे का हर एक पार्ट हाथो से बना है और इसको कम्पलीट करने में 40-50 घंटे लगते है। इसके स्क्रू से लेकर नोज पैड तक सब कुछ सोने का बना है। इस चश्मे के लेंसेस को  एक स्पेशल ग्राइंड से भेजा जाता है और बैक पर Carl Zeiss Super ET Anti-Reflective कोटिंग के जाती है और इसके ब्रिज पर एक मैग्नेटिक कनेक्शन होता है। इस तरह से केवल 100 पेअर बनाये गए है। इसके कीमत लगभग 50 लाख है।

5- लक्सरीएटर स्टाइल 23 कैनरी डायमंड सनग्लासेस (Luxuriator Style 23 Canary Diamond Sunglasses)

इस चश्मे में आपको 18 कैरेट गोल्ड प्लेटिंग के फ्रेम के बॉडी मिलेगी और 132 हैण्ड कट पेव्ड डायमंड चश्मे के ब्रिज और फ्रेम के कार्नर पर मिलेंगे। इस चश्मे के लेन्सेस डार्क होते है जो कि लाइट को एडजस्ट करते है। इसके कीमत लगभग 43 लाख रूपाय के आस पास है।

6- मेबैच डिप्लोमेट आई” (Maybach “The Diplomat I”)

इस सनग्लासेस में 18 कैरेट यलो गोल्ड का फ्रेम है और 174 हैण्ड क्राफ्ट डायमंड है जो कि 1.18 कैरेट के है और पूरी बॉडी के चारो तरफ लगे है। इसके टेम्पल्स भी नेचुरल बफैलो हॉर्न के बनाये गए है जो कि टॉर्टोइस कलर के है और इनपर MAYBACH लोगो भी बना है। इसके लेंस कार्ल जेइस पोलराइस्ड है। इसके कीमत लगभग 40 लाख रूपए है।

7- बुल्गारी फ़्लोरा सनग्लासेस  (Bulgari Flora Sunglasses)

बुल्गारी के इस सनग्लास में 18 केरेट वाइट गोल्ड का फ्रेम है और इसके बॉडी पर ब्लू सेफायर और डायमंड्स है। इसका एक बेसिक मॉडल लगभग 16 लाख के आस पास भी आता है लेकिन उसमे उतने गोल्ड और डायमंड्स नही होते है। इस चश्मे के कीमत लगभग 39 लाख के आस पास है।

8- बेंटले प्लैटिनम सनग्लासेस (Bentley Platinum Sunglasses)

वैसे तो बेंटले मोटर्स लिमिटेड को लक्ज़री ऑटोमेकर या एक्सपेंसिव कार बनाने के रूप  में जाना जाता है। बाद में इस कंपनी ने अपने सनग्लासेस भी बनाने शुरू किये। आपको बेंटले के रोज, यलो और वाइट गोल्ड में सनग्लासेस मिल जायेंगे वो भी लगभग 9 लाख 30 हजार में। पर प्यूर प्लैटिनम के सनग्लासेस आपको लगभग 30 लाख रूपए के आस पास मिलेंगे।

9- ब्वलगरी पेरेंटेसिस डायमंड सनग्लासेस (Bvlgari Parentesi Diamond Sunglasses)

ब्वल्गरी ज्वेलरी, वाच, फ्रेग्रेन्स, लेदर और होटल मार्केटिंग के भी काम करता है। और जल्द  ही में ब्वल्गरी ने सनग्लासेस भी बनाना शुरू किये है। ब्वल्गारी के इस सनग्लास में 2.5 कैरेट के 206 डायमंड्स है  जो कि टेम्पल्स में फिट किये गए है। इस तरह के केवल 10 पेअर है इसी वजह से इस सनग्लास को एक्सपेंसिव सनग्लास में रखा गया है। इसके कीमत लगभग 20 लाख 60 हजार के आस पास  है। 

10- लुगानो डायमंड्स सनशेड्स (Lugano Diamonds Sunshades)

लुगानो डायमंड्स के इस चश्मे में कई तरह के फ्रेम ऑप्शन मिले है जैसे गोल्ड फ्रेम पिंक लेंस के साथ जिसमे 2.85 कैरेट के पिंक डायमंड है, लेपर्ड प्रिंट फ्रेम जिसमे 3.59 कैरेट ब्लैक डायमंड है ब्राउन टोन के साथ। दोनों सनग्लासेस के कीमत लगभग 18 लाख  के आस पास है।

error: