दुनिया के टॉप 10 महँगे मोबाइल और स्मार्टफोन-Top 10 Luxury mobile of the world

दुनिया के सबसे महँगे मोबाइल कौन से है-Most Expensive smartphone in the World

%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a4%81%e0%a4%97%e0%a5%87-%e0%a4%ae%e0%a5%8b%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%87आजकल हर किसी को फ़ोन चाहिए। फ़ोन हमारी जरूरत बन गया है। हर किसी को मोबाइल की जरूरत होती है। मार्केट में हर तरह के मोबाइल मिलते है। दुनिया का सबसे सस्ते फ़ोन से लेकर महँगे फ़ोन तक आपको मिलेंगे। आजकल ज्यादातर लोग अपने मोबाइल फ़ोन से बहुत ज्यादा जुड़े रहते है। हर कोई जानना चाहता है कि आखिर दुनिया का सबसे महँगा फ़ोन कौन सा है। यहाँ पर आपको दुनिया के सबसे महँगे फ़ोन के बारे में बताया गया है। तो आइये जानते है दुनिया के सबसे महँगे टॉप 10 फ़ोन कौन से है। 

दुनिया के दस महँगे मोबाइल के नाम-Name of 10 most Expensive Smartphone of the world

1- फाल्कन सुपरनोवा पिंक डायमंड आईफोन 6 (Falcon SuperNova Pink Diamond iPhone 6)

यह दुनिया का सबसे महँगा मोबाइल है जिसने नंबर वन रैंकिंग हासिल की है। इस मोबाइल में बहुत सारे डायमंड तो नही है पर इसमें लगा एक डायमंड ही इसे इतना आकर्षक और महँगा बनाता है। कहते है कि यह हीरा दो प्रकार के रंग में है एक गुलाबी और दूसरा नीला। पर ज्यादातर इसे गुलाबी हीरे में देखा है। और इस हीरे की कीमत 3 अरब रूपए के आस पास है। और इस फ़ोन की कीमत 6 अरब रूपए है।

2- आईफोन 5 ब्लैक डायमंड (iPhone 5 Black Diamond)

एप्पल का ही आईफोन 5 ब्लैक डायमंड दुनिया के महँगे फ़ोन में दूसरे नंबर पर आता  है। इस फ़ोन में काले हीरे को फ़ोन के होम बटन के तौर पर लगाया गया है।

हम सभी को पता है कि ब्लैक डायमंड दुनिया में बहुत मुश्किल से मिलता है। इसलिए इस फ़ोन के दुनिया के महँगे फ़ोन में दूसरे नंबर में शामिल किया गया है। इसमें काले डायमंड के अलावा और भी कई डायमंड लगाए गए है। एप्पल के लोगो में ही 53 हीरे लगे है। इस मोबाइल का पिछला हिस्सा 24 कैरट सोने का है। इसमें बहुत से सफ़ेद हीरे भी लगाए गए है।

3- डायमंड रोज़ आईफोन 4 32GB (Diamond Rose IPhone 4 32GB)

डायमंड रोज़ आईफोन 4 34GB को दुनिया के सबसे महँगे मोबाइल में जगह दी गयी है। इस फ़ोन में 500 डायमंड्स को इस्तेमाल किया गया है और सभी डायमंड 100 कैरेट के है। इस फ़ोन के बैक में एप्पल के लोगो पर भी 53 डायमंड्स लगाए गए है और इसका नेविगेशन बटन प्लैटिनम का है जो कि 7.4 कैरेट का है और इसके सेण्टर में 8 कैरेट का डायमंड भी लगा है। इस फ़ोन की कीमत लगभग पौने 53 करोड़ है।

4- सुप्रीम गोल्डस्ट्राइकर आईफोन 3G 32GB (Supreme Goldstrike IPhone 3G)

एप्पल के इस फ़ोन में 271 ग्राम के 22 कैरेट गोल्ड की कोटिंग है। इसमें 136 हीरे लगे है। इसके नेविगेशन बटन पर 7.1 कैरेट का हीरा है। यही खूभी इस फ़ोन को दुनिया के महँगे फ़ोन में चौथे नंबर पर लाती है। इस फ़ोन की कीमत लगभग सवा 21 करोड़ है।

5- आईफोन 3G किंग्स बटन (iPhone 3G King’s Button)

आईफोन 3G किंग्स बटन महँगे मोबाइल में तीसरे नंबर पर आता है। इस फ़ोन का होम बटन 6.6 कैरेट डायमंड से बना है जो की इस फ़ोन को खूबसूरत और महँगा बनाता है। इस फ़ोन का मटेरियल18 कैरेट यलो गोल्ड का है। इस फ़ोन में 138 डायमंड लगे है जिसकी वजह से इस फ़ोन की कीमत साढ़े 16 करोड़ रूपए है।

6- डायमंड स्टडेड आईफोन 6 (Diamond Studded iPhone 6)

एप्पल का यह फ़ोन दुनिया के सबसे महँगे फ़ोन में छठवें नंबर पर आता है। इस फ़ोन की बॉडी पर 18 कैरेट गोल्ड और 51.29 कैरेट हीरा लगा है। इस फ़ोन की कीमत भी साढ़े 16 करोड़ रूपए है।

7- गोल्डविश ली मिलियन (GoldVish Le Million)

गोल्डविश ली मिलियन नाम से ही पता चल रहा है कि फ़ोन गोल्ड का है और मिलियन में इसकी कीमत है। इस फ़ोन को स्विट्ज़रलैंड में बनाया गया था। इस फ़ोन में 18 कैरेट वाइट गोल्ड, 120 कैरेट VVS1 ग्रेडेड डायमंड के साथ लगाया है। इस तरह के 100 मोबाइल कंपनी ने बनाये थे क्योंकि इसे रूस के बड़े बिज़नस मैन की स्पेशल रिक्वेस्ट पर बनाया गया था। इस मोबाइल की कीमत साढ़े 9 करोड़ रूपए है। 

8- डायमंड क्रिप्टो स्मार्टफोन (Diamond Crypto Smartphone)

इस फ़ोन को पीटर अलोइसन ने डिजाईन किया था। इस फ़ोन में 30 डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस फ़ोन में 10 रेयर ब्लू डायमंड का भी इस्तेमाल किया गया है। इस फ़ोन में सोने का भी इस्तेमाल हुआ है। इस फ़ोन की कीमत भी लगभग 9 करोड़ है।

9- वर्च्यू सिग्नेचर कोबरा (Vertu Signature Cobra)

यह फ़ोन बहुत ही अलग है। इस फ़ोन का डिजाईन बहुत अलग है। इस फ़ोन में कोबरा बना हुआ है। इस कोबरा को बनाने के लिए फ्रेंच ज्वेलरी का, वाइट डायमंड का इस्तेमाल किया गया है। इस फ़ोन की कीमत लगभग 2 करोड़ है।

10- ब्लैक डायमंड वीआईपीएन स्मार्टफोन (Black Diamond VIPN Smartphone)

दुनिया के सबसे महँगे फ़ोन में एक फ़ोन सोनी एरिकसन्स ब्लैक डायमंड भी है। जरेन गोह ने इस स्टाइलिश फ़ोन को बनाया था। इस फ़ोन में मिरर डिटेलिंग, पॉलीकार्बोनेट मिरर और आर्गेनिक एलईडी टेक्नोलॉजी के फीचर्स है। और जब सोनी की बात आती है तो कोई भी स्क्रीन रिजल्ट्स उसे पीछे नही कर सकता। यह फ़ोन दो डायमंड से सजाया गया है। एक नेविगेशन बार पर और दूसरा फ़ोन के पीछे। इस फ़ोन की कीमत लगभग 2 करोड़ के आस पास है।

error: