दुनिया के टॉप 10 महँगे और स्टाइलिश लैपटॉप-Top 10 Luxury Laptop of the world

दुनिया के सबसे महँगे लैपटॉप कौन से है-Most Expensive Laptop in the World

%e0%a4%a6%e0%a5%81%e0%a4%a8%e0%a4%bf%e0%a4%af%e0%a4%be-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%9f%e0%a5%89%e0%a4%aa-10-%e0%a4%ae%e0%a4%b9%e0%a4%81%e0%a4%97%e0%a5%87-%e0%a4%94%e0%a4%b0-%e0%a4%b8%e0%a5%8d%e0%a4%9fपहले के समय पर लोग बड़े-बड़े कंप्यूटर का इस्तेमाल करते थे। जिसे आप कही ले जा नही सकते। लेकिन जैसे-जैसे समय आगे बड़ा वैसे-वैसे टेक्नोलॉजी ने भी अपने कदम आगे बढ़ाये है। लोग बड़े-बड़े कंप्यूटर से लैपटॉप लेने लगे। लैपटॉप को लोग आसानी से कहीं भी ले जा सकते है क्योंकि यह कंप्यूटर से छोटे होते है। मार्केट में कई तरह के कंप्यूटर आते है जिनकी कीमत भी अलग होती है। सभी लोग नार्मल लैपटॉप के बारे में तो जानते ही है पर क्या आपको दुनिया के सबसे महँगे लैपटॉप के बारे में पता है। अगर आपको नही पता तो यहाँ पर दुनिया के सबसे महँगे कंप्यूटर के बारे में बताया गया है। तो आइये जानते है कि दुनिया के सबसे महँगे कंप्यूटर के बारे में।

दुनिया के दस महँगे लैपटॉप के नाम-Name of 10 most Expensive Laptop of the world

1- ल्यूवाग्लियो

ल्यूवाग्लियो दुनिया का सबसे महँगा लैपटॉप है। यह दुनिया के सबसे महँगे लैपटॉप में पहले नंबर पर है। इस लैपटॉप में 17 इंच की एलईडी स्क्रीन है। जिसमे एंटी ग्लेयर रिफ्लेक्टिव कोटिंग की वजह से दिन में भी स्क्रीन साफ़ दिखाई देती है। इसके अलावा इसमें साधारण सीडी ड्राइव की जगह ब्लूरे ड्राइव दी गयी है जो कि साधारण सीडी से अच्छी क्वालिटी देता है। इस लक्ज़री लैपटॉप में 128 जीबी तक की सॉलिड स्टेट डिस्क स्पेस दिया गया है। इस लैपटॉप के पावर बटन में डायमंड लगाया गया है। इसके अलावा इसमें इमेज आइडेंटिफिकेशन फीचर भी है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग साढ़े 6 करोड़ रूपए है।

2- ट्यूलिप गो डायमंड

ट्यूलिप इ-गो डायमंड को दुनिया के दूसरे सबसे महँगे लैपटॉप में रखा गया है। यह लैपटॉप प्यूर वाइट गोल्ड के प्लेट्स का बना है जिसमे बहुत सारे डायमंड भी लगाए गए है। इस लैपटॉप का लोगो रूबी का बना है। यह हाई प्रोफाइल वीमेन के लिए बनाया गया है जो कि अपनी पर्सनालिटी को अच्छा दिखाना चाहती है। यह एक पर्स की तरह दिखाई देता है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग 2.50 करोड़ के आस पास है।

3- मैकबुक प्रो 24 कैरेट गोल्ड

यह फ़ोन 24 कैरेट गोल्ड का सबसे महँगा और सुन्दर लैपटॉप है। मैकबुक एप्पल की कंपनी का ही एक प्रोडक्ट है। इस फ़ोन की कीमत 20 लाख रूपए है।

4- ईगो फॉर बेंटले

ईगो फॉर बेंटले एक बहुत ही सुन्दर लैपटॉप है। यह सुन्दर होने के साथ-साथ महँगा भी है। इस लैपटॉप का पूरा फ्रेम गोल्ड का बना है और इस लैपटॉप का हैंडल बेंटले का बना है। इस लैपटॉप में ऑथेंटिक बेंटले डायमंड लेदर के ऊपर सिला है। इस तरह के मुश्किल से 250 लैपटॉप ही कंपनी ने बनाये है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग साढ़े 13 लाख है।

5- वूडूएनवी 171

वूडूएनवी एक स्पेशल लैपटॉप है जो कि बहुत ही अलग और महँगा है। इस लैपटॉप को इंजीनियर और डिज़ाइनर के लिए अच्छा बताया गया है। इस डिवाइस में कंपनी ने बहुत सारी जगह दी है।  पर कुछ सालों पहले इस लैपटॉप का प्रोडक्शन बंद हो गया लेकिन इस तरह के लैपटॉप के कई सेट मार्केट में है। इन लैपटॉप की डिस्प्ले 17 इंच है जिसमे 4GB रैम है। इस लैपटॉप की कीमत साढ़े 4 लाख है।

6- स्टील्थ मैकबुक प्रो

इस तरह के डिवाइस बहुत कम है क्योंकि यह डिवाइस पुरे ब्लैक कलर में आते है जो कि दिखने में बहुत ही सुन्दर व आकर्षक होते है। इसकी डिस्प्ले 15 इंच है। यह मैकबुक मार्केट में बहुत कम है इसलिए हर किसी के पास यह नही मिलता और इस तरह के मैकबुक की कीमत लगभग 4 लाख है।

7- डैल लैपटॉप प्रिसिशन M6800

यह लैपटॉप भी बहुत सुन्दर है जिसको डैल कंपनी ने बनाया है। इस लैपटॉप में हाई ग्राफ़िक इस्तेमाल किये है जिसमे 3D इफ़ेक्ट भी आता है। डैल ने टच डिस्प्ले भी दिया है जिसमे दस उंगलिये का इस्तेमाल कर सकते है जैसे ड्रैग करने के लिए, स्वैप करने के लिए या कोई भी टच वर्क करने के लिए। इस लैपटॉप में चार 3.0 यूएसबी पोर्ट है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग 2.50 लाख है।

8- एलियनवेयर 18

एलियनवेयर बहुत सुन्दर लैपटॉप है।  यह लैपटॉप स्पेशली प्रोफेशनल गेम के लिए बनाया गया है क्योंकि इसकी ड्यूल ग्राफिक डिस्प्ले होती है जो कि विंडो 8.1 में बहुत अच्छा लगता है और इसमें इंटेल i7 प्रोसेसर है जिसे प्रोफेशनल गेम की पावर हाउस मशीन कहते है और इसे वर्ल्ड टेक्नोलॉजी में सबसे पावरफुल लैपटॉप मशीन है। इस लैपटॉप के स्पीकर भी बहुत अच्छे है। इस लैपटॉप की कीमत 2.40 लाख है।

9- एसर फेरारी 1100

एसर फेरारी 1100 में एक से ज्यादा कलर है। यह बहुत सुन्दर लैपटॉप है। यह ब्लैक और ग्रे कलर का लैपटॉप है जिसमे यलो स्टाम्प है। इस लैपटॉप का केस अल्ट्रा लाइट कार्बन का होता है इसका पावर बटन ब्लैक कलर का होता है। इसकी डिस्प्ले 12 इंच की है और इसका वजन 4.4 पाउंड का है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग 2 लाख रूपए है।

10- लेनोवो थिंकपैड W540

लेनोवो थिंकपैड W450 मार्केट के सबसे महँगे लैपटॉप में से एक आता है क्योंकि लैपटॉप का यह वर्शन और मॉडल मार्केट में बहुत से फीचर्स के साथ आता है। इस लैपटॉप का डिस्प्ले 15 इंच का है जो 1.1 इंच मोटा है जो की देखने में बहुत सुन्दर लगता है। इस लैपटॉप का वजन 5.45 पौंड है। यह बहुत हल्का लैपटॉप है। इस लैपटॉप में एक पोर्ट डिवाइस है। इस लैपटॉप की कीमत लगभग 1.50 लाख है।

error: