जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस कैसे करे चेक Check Jio 4G Net Data MB

जियो सिम डाटा बैलैंस कैसे करे चेक How to Check Jio Internet Data in Hindi

जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस कैसे करे चेक Check Jio 4G Net Data MBरिलायंस  जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस कैसे देखें Jio me internet data kese dekhen,  Jio me current balance kese dekhen जियो के ग्राहको की संख्या भारत में बहुत बड चुकी है। जिसके बहुत कारण है जैसे जियो के फ्री डेटा ऑफर (Jio Free data offer), बेहतरीन 4जी नेटवर्क (Jio Best 4G Plan), अनलिमिटेड कॉल (Jio Unlimited Calling Plan) आदि। जियो समय समय पर अपने ग्राहकों के लिए Jio Best Offer लेकर आते रहता है। चाहे वह Jio Unlimited Calling Offer हो या Jio Unlimited Data Offer जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस (Jio Internet Data Balance) और हम जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस के रिचार्ज भी करते ही हैं। जीयो के लिए हमारे मन में सबसे बढा सवाल बस यही है कि हम जीयो सिम में बेलैंस चैक करने के लिए क्या करें (Jio Sim Balance Check karne ke liye kya kare) या फिर जीयो में डाटा एमबी  कैसे चेक करें (Jio me Data MB kese check kare) मोबाइल में जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस चेक कैसे करे (Jio 4G Internet data balance kese check kare) ।       

जीयो का नंबर डाटा बैलेंस कैसे चेक करें How to Check Jio Number internet Data Balance USSD Code in Hindi

अगर आप Jio User हैं तो यह अर्टिकल आपके लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। आप Jio Sim Card User तो होंगे ही क्या आप जानते है. जियो सिम का मेन बैलेंस कैसे चेक करते हैं (Jio Sim ka main balance kese check karte hai) या फिर जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस एमबी कैसे चेक करते हैं (Jio 4g internet data kese dekhe) जियो की यह जानकारी कम यूजर्स को होती हैं वो चाहे new jio user हों या फिर जियो से जुडने वाले यूजर हों उन्हें जीयो के इस महत्वपूर्ण विषय में जानकारी कम होती है। तो अब हम आपको इसके बारे में बतायेंगे इसके साथ ही हमें जीयो सिम का नंबर कैसे चेक करें (Jio Sim ka number kese check kare) के बारे में जानकारी होनी बहुत जरूरी है अक्सर जब कभी हम अपना Jio Mobile Number भूल जाते हैं तो हमें बहुत परेशानी होती है। इस जानकारी के बाद आपके लिए यह प्रकिया करनी भी आसान हो जाएगी।

जियो सिम का मेन बैलेंस कैसे करें चेक How to Check Jio Sim Current Main Balance in Hindi

How to Check Jio Main Balance in Hindi जहां तक आपको पता होगा Jio में Main Current Balance check करने के लिए हमें जियो का My Jio App यूज करना पढता है मगर इसके अलावा भी हमारे पास अन्य और विकल्प हैं जिनके द्वारा हम Jio Sim में अपना Current Balance Check कर सकते हैं जियो में Current Balance Check करने के लिए हमें 1299 नंबर डायल करना है इस नंबर को डायल करने के कुछ सेकेंड के बाद फोन डिस्कनेक्ट हो जाता है. लेकिन कुछ समय के बाद हमारे फोन में कंपनी की तरफ से मैसेज प्राप्त होता है। जिसमें आपका मौजूदा प्लान, मेन अकाउंट,  एक्सपायरी डेट की डिटेल मिलती है। इसके अलावा हम मैसेज के द्वारा भी अपने जियो सिम का मेन बैलेंस जान सकते हैं। मैसेज द्वारा जियो सिम का बैलेंस जानने के लिए मैसेज बाक्स में जाकर BAL टाइप करें और इसे 199 में भेज दें। कुछ देर के बाद कंपनी की तरफ से आपको मैसेज प्राप्त होगा जिसमें आपके नम्बर का मेन बैलेंस, डाटा बैलेंस और एम्सपायरी डेट की डिटेल होगी।

जियो सिम में 4जी डाटा कैसे करें चेक How to Check Jio 4G Internet Data MB in Hindi     

हम अपने Jio Sim में Data Recharge तो करते रहते हैं मगर जब हम अपने बचे हुए जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस (Jio 4g Internet Data Balance) को जानना चाहते हैं तो यह हमारे लिए थोडा मुश्किल हो जाता है क्योंकि Jio ने अभी इसके लिए कोई USSD Cord जारि नहीं किया है। हमें इसके लिए My Jio App की मदद लेनी होती है मगर माई जियो ऐप को चलाने के लिए हमें अतिरिक्त जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस (4G Internet Data Balance) की आवश्यकता होती है और जिसमें लंबी प्रक्रिया भी होती हैं हम आपको इसके लिए सरल और आसान तरीका बता रहे है। हमे जियो शेष जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस (Reliance Jio 4G Internet Data Balance) जानने के लिए उस नम्बर से Message भेजना होता है इसके लिए Message Box में BAL टाइप करें और इसे 199 में भेज दें। कुछ समय के बाद हमें कंपनी से मैसेज Receive होता है जिसमें हमारे Main Account और शेष जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस एमबी कि डिटेल मिलती है।   

जियो सिम का नम्बर कैसे चेक करें How to Check Jio Sim Number USSD Code in Hindi

अक्सर कभी कभी हम अपने जियो सिम का नम्बर भूल जाते हैं जब कभी हमें अपने जियो सिम को रिचार्ज करना होता है और हमें अपना नम्बर पता नहीं होता है तो यहां हमारे लिए परेशानी हो जाती है इसलिए यह जानकारी भी आपके लिए बहुत जरूरी है तो आइए हम आपको इसके बारे में बताते हैं। जियो का नम्बर जानने के लिए हमें अपने जियो नम्बर वाले मोबाइल से *1# यूएसएसडी कोड डायल करें कुछ देर के बाद हमें हमारे मोबाइल की स्क्रीन पर अपना जियो का नम्बर दिखाई देगा।

F.A.Qs

प्रश्न1- जियो में करेंट डाटा कैसे करें चेक Jio Current Data Kese Check Kare?

उत्तर- जियो 4 जी इंटरनेट डाटा बैलेंस चेक करने के लिए एसएमएस टाइप करें BAL और भेजें 199 में.

प्रश्न2- जियो में करेंट बैलेंस चेक करने के लिए क्या करें Jio Current Balance Kese Check Kare?

उत्तर- जियो में करेंट मेन बैलेंस चेक करने के लिए माई जियो एप का यूज करें इसके अलावा आप अपने मोबाइल नंबर से 1299 में काल करके भी जान सकते हैं जानकारी एमएमएस से मिलेगी।

प्रश्न3- जियो सिम का मोबाइल नम्बर कैसे चेक करें Jio Sim ka Mobile Number Kese Check Kare?

उत्तर- जियो सिम का मोबाइल नम्बर जानने के लिए*1#  डायल करें  

प्रश्न4- जियो में यूज डाटा को कैसे जानें Jio Me Used Data Ki Detail Kese Dekhen?

उत्तर- जियो में यूज हुए डाटा को जानने के लिए माई जियो एप पर जाऐं

प्रश्न5- जियो मोबाइल नम्बर जानने के लिए कोड क्या हैं Jio Sim Number janne ka USSD Code?

उत्तर- जियो मोबाइल नम्बर को जानने लिए लिए हम माई जियो एप का इस्तमाल करते हैं मगर इसके लिए कंपनी ने यूएसएसडी कोड नम्बर भी जारि किया है इसके लिए आप मोबाइल से 1299 डायल करें।

प्रश्न6- जियो करेंट अकाउंट बैलेंस जानने के लिए कोड Jio Current Balance Janne Ke Liye ussd Code?

उत्तर- इसके लिए हम माइ जियो एप के अलावा 1299 नम्बर डायल करके भी बैलेंस जान सकते हैं एमएमएस के द्वारा बैलेंस जानने के लिए मैसेज टाइप करें BAL जिसे भेजें 199 में. 

प्रश्न7- जियो डाटा एमबी चेक करने के लिए कोड Jio Data MB Check Karne Ka Ussd Code?

उत्तर- जियो डाटा चेक करने के लिए हम माइ जियो एप के अलावा मोबाइल में मैसेज द्वारा जानकारी हांसिल कर सकते हैं इसके लिए मैसेज टाइप करें रेका और भेजें 199 में जानकारी आपको मैसेज द्वारा प्राप्त होगी।

error: