जाने iPhone 7 Overheating Problem घर बैठे कैसे करें ठीक 6 Easy Ways

आइफोन हीटिंग प्रॉब्लम ऐसे करें ठीक How to fix iPhone 7 Overheating Problem in Hindi

जाने iPhone 7 Overheating Problem घर बैठे कैसे करें ठीक 6 Easy WaysWhy does my phone get hot fix it, iPhone 7 Overheating अगर आप iOS यूजर हैं और आप अपने iPhone 7 Overheating प्रॉब्लम से परेशान हैं या फिर किसी भी iPhone over heating से परेशान है। तो हम आपको यहां कुछ तरीके बताऐंगे जिनसे आप अपने  आईफोन में आने वाली ओवरहीटिंग प्रॉब्लम (iPhone 7 Overheating) को घर बैठे ठीक कर सकते है। अक्सर आईफोन को 0 और 35 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच तापमान में काम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसलिए हमारा कोई भी आइफोन तापमान से प्रभावित हो सकता है। I Phone Over Heating होने के अन्य और भी कारण हैं जिनमें फोन का अपडेट नहीं होना जैसे कारण है शामिल है।

आइफोन ओवर हीटिंग प्रॉब्लम इन आसान तरीकों से करें ठीक iPhone Over Heating Solution in Hindi

iPhone 7 Overheating how to easy fix in Hindi अगर आप आइफोन का पुराना वर्जन इस्तमाल कर रहे है तो हो सकता है आपका आइफोन अधिक गर्म हो रहा हो, कई आइफोन हैंडसेटों में इस प्रकार की समस्या देखी गई है। आइफोन ​डिवाइस के गर्म होने पर आपको ‘टेंपरेचर: iPhone needs to cool down’ का नो​टिफिकेशन मिलेगा साथ ही आपका फोन चार्ज होना बंद हो जाएगा या स्क्रीन डार्क हो जाएगी। एप्पल के अनुसार अधिक यदि आपके फोन में हीटिंग प्रॉब्‍लम्‍स आ रही है तो कुछ देर के लिए इसे ऑफ कर दें। इसके अलावा आप iPhone Heating up Solution इन उपायों से ठीक करें  करें—

सॉल्यूशन1:- बैकग्राउंड ऐप ऑफ़ कर दें

Why is my phone Hot Easy Solution- आइफोन में आप जिन एप्स को यूज नही करते है उन्हें बंद कर दें, बैकग्राउ में रन करने वाले ऐप आइफोन ओवरहीटिंग का बडा कारण है। आइफोन 6 जैसे फोन में 1 जीबी रैम दी गई है अगर आप इसमें बिना जरूरत के ऐप इनस्टॉल करते है तो यह ओवरलोड हो जाते है (iPhone 6 Overheating solution)। जो ओवरहीट का कारण बन जाता है। इसके लिए आप iPhone के सेटिंग्स>जेनरल>बैकग्राउंड एप्स में जाऐं और इसे रिफ्रेश कर ऑफ कर दें।

सॉल्यूशन2:- सॉल्यूशन फोन का ब्राइटनेस कम कर दें

आप अपने आइफोन के ब्राइटनेस लेबल को कम कर दें जो आइफोन में ओवर हीटिंग (iPhone 7 Overheating) का बड़ा कारण है। आप फोन की ब्राइटनेस को आवश्यकता अनुसार ही सेट करें, अगर आप धूप में या तेज लाइट में फोन को यूज कर रहे है तो ब्राइटनेश लेबल थोडा बडा सकते है। इसके अलावा अगर आप फोन को लो लाइट या अंधेरे में यूज कर रहे है तो ब्राइटनेस कम रखें। ब्राइटनेस के लेबल को जितना संभव हो कम करके रखें।

सॉल्यूशन3:- फोन को रिबूट करें

अगर आप अपने iPhone 7 Overheating की समस्या से परेशान हैं तो अपने फोन को रिबूट करके देखें। आइफोन को रिबूट करना बहुत आसान है इसके लिए फोन के फोन के होम बटन को थोडी देर के लिए दबाएं और फिर 10 सेकेंड के लिए स्लीप वेक बटन को प्रेस करें।

सॉल्यूशन4:- फोन में ऑटो अपडेट बंद रखें   

आप अपने फोन में ऑटो अपडेट फीचर को बंद रखें। फोन में ऑटो अपडेट ऑन रहने से उसमें इनस्टॉल सभी ऐप ऑटोमैटिंक अपडेट होते रहते है। आइफोन में ऑटो अपडेट बंद करने के लिए फोन सेटिंग्स>आइट्यून्स एपस्टोर>ऑटोमैटिक डाउनलोड्स>अपडेट्स में जाऐं।

सॉल्यूशन5:- फोन को अपडेट करें

अगर आप अपने आइफोन में पुराने वर्जन को यूज कर रहे है तो फोन को नए वर्जन में अपडेट करें। फोन को अपडेट नहीं होना भी ओवर हीटिंग का कारण हो सकता है। आइफोन को अपडेट करने के लिए सेटिंग जनरल सॉफ्टवेयर अपडेट पर जाऐं। 

सॉल्यूशन6:- हाईग्राफिक गेम कम खेलें

अगर आप अपने आईफोन में हाईग्राफिक गेम खेलने के सौकीन हैं तो इसे कम कर दें इससे आपके आइफोन में ओवर हीटिंग की समस्या शुरू हो सकती है। जब भी आप अपने फोन में गेम खेलते है तो फोन गर्म होने पर गेम खेलना बंद

आप उपरोक्त तरीकों को घर बैठे करके भी iPhone 7 Overheating प्रॉब्लम या अन्या किसी भी आइफोन की हीटिंग समस्या को ठीक कर सकते है।

 

error: