गूगल प्ले स्टोर समस्या और उपाय How to Fix Google Play Store

गूगल प्ले स्टोर के काम न करने पर क्या करे-

गूगल प्ले स्टोर के काम न करने पर क्या करे mobileslatestआपने अक्सर यह देखा होगा कि जब आप अपने एंडरॉयड फोन के प्ले स्टोर से कोई एप्लिकेशन या गेम इनस्टॉल करने जाते हैं।

कभी कभी इनस्टॉल होना तो दूर प्ले स्टोर ओपन भी नहीं हो पता है  यदि ओपेन होता भी है तो यह बार-बार क्रैश हो जाता है या फिर इसमें एरर बता देता है आपके फोन में कॉलिंग, मैसेजिंग और इंटरनेट काम कर रहा होता है ऐसे में आप इसे छोटी सी समस्या समझकर छोड़ देते हैं। पंरतु यह एक गंभीर समस्या है। क्योंकि जरूरत पड़ने पर आप फोन में एप्लिकेशन इनस्टॉल नहीं कर पाते है.

गूगल प्ले स्टोर के काम न करने पर करे ये आसान उपाय-

  • आपने फ़ोन पर गूगल अकाउंट को रिसेट करे यदि आपका गूगल प्ले स्टोर काम नहीं कर रहा है तो आपको एप गूगल अकाउंट को रिसेट करने कि आवश्यकता है.गूगल अकाउंट रिसेट करने से गूगल प्ले स्टोर काम करने लगता है.
  • स्मार्टफोन के फ़ैक्टरी डेटा रीसेट करे गूगल प्ले स्टोर के काम न करने पर आप आपने एंड्राइड फ़ोन के फैक्टरी डेटा को रिसेट कर सकते है इससे आपको गूगल प्ले स्टोर को चलाने में हेल्प मिलेगी.
  • गूगल प्ले स्टोर को अपडेट करे अगर आपका गूगल प्ले स्टोर काम नहीं कर रहा है तो हो सकता है कि आपने अपना गूगल प्ले स्टोर अपडेट न किया हो जिस कारण वह काम नहीं कर रहा हो इसके लिए गूगल प्ले स्टोर को अपडेट करते रहे.
  • गूगल प्ले स्टोर को क्लियर करे आपने गूगल प्ले स्टोर को क्लियर करे गूगल प्ले स्टोर क्लियर करने से गूगल प्ले स्टोर काम करने लगेगा.
  • गूगल प्ले कि नई सर्विस इनस्टॉल करे यदि आपका गूगल प्ले स्टोर काम नहीं कर रहा है तो आपको गूगल प्ले स्टोर कि नई सर्विस इनस्टॉल करने कि आवश्यकता है.

इस प्रकार यदि आपका गूगल प्ले स्टोर काम नहीं कर रहा है तो आप भी इन कुछ आसान उपयो को अपनाकर गूगल प्ले स्टोर कि समस्याओं का समाधान आसानी से घर पर ही पा सकते है.  

error: