कैसे चलायें यूट्यूब वीडियोज़ को स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में How to play YouTube videos in the background on smartphone

यूट्यूब वीडियोस को कैसे चलायें स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में(How to play You Tube videos in the background on smartphone)

यूट्यूब वीडियोस को कैसे चलायें स्मार्टफोन के बैकग्राउंड में mobileslatestयूज़र्स को यूट्यूब में वीडियो देखना बहुत पसंद है लेकिन यूट्यूब की एक प्रॉब्लम है इसमें गाने या वीडियो बैकग्राउंड में नहीं चला सकते.

इससे यूज़र्स को गाने सुनने के अलावा कोई और काम जैसे की कोई और ब्राउज़र से इनफार्मेशन निकालना इत्यादि जैसे करना हो तो वो नहीं कर सकते क्योंकि यूट्यूब में यह फीचर नहीं दिया गया है अगर आप यूट्यूब की वीडियो को बैकग्राउंड में देखना चाहते  है तो इसका भी तरीका है बस आप नीचे बताये गया टिप्स को ध्यान से पढ़िए और उसके बाद उसे फॉलो करें-

यूट्यूब वीडियो को चलाने के लिए स्मार्टफोन सॉफ्टवेयर है जिसकी मदद से आप यूट्यूब की वीडियो को बैकग्राउंड में भी देख सकते है आसानी से ।

औसम पॉप-अप वीडियो एप्प-

इस औसम पॉप-अप वीडियो एप्प की मदद से आप यूट्यूब की कोई भी वीडियो को देख सकते है इसमें आप यूट्यूब का पॉप-अप बना कर छोटी स्क्रीन में गाने को सुना जा सकता है इसे आप स्क्रीन के कार्नर में रख कर दूसरा काम भी कर सकते है ।

औसम पॉप-अप वीडियो एप्प का कैसे करे इस्तेमाल-

Step 1- सबसे पहले औसम पॉप-अप वीडियो इंस्टॉल करें ।

Step 2- उसके बाद अपने ब्राउज़र में यूट्यूब खोले और जो भी गाना आपने सुन्ना या देखना है उसे सर्च करें ।

Step 3- इसके बाद ब्राउज़र के सर्च बार में उसे देर तक प्रेस करके उस यू.आर.एल को कॉपी कर लें फिर इसके बाद औसम पॉप-अप वीडियो एप्प को खोले और इसके यू.आर.एल बॉक्स में या सर्च में जाकर जो यू.आर.एल आपने यूट्यूब से कॉपी किया था उसे यहाँ पेस्ट कर दें अब यहाँ आपको प्ले बटन दिखेगा उसे सेलेक्ट करें ।

Step 4- अब आपकी स्क्रीन सेंटर में एक पॉप-अप दिखेगा जिसे आप अपने फ़ोन की स्क्रीन के किसी भी पार्ट में ले जा सकते है, इसे बंद करने के लिए “X” key का यूज़ करके वीडियो को बैकग्राउंड में देख सकते है ।

मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स से कैसे चलाये यूट्यूब वीडियो को बैकग्राउंड में-

Step 1- सबसे पहले आपके पास मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र होना चाहिए अगर है तो ठीक है नहीं है तो आप पहले मोज़िला फ़ायरफ़ॉक्स ब्राउज़र को इनस्टॉल करें.

Step 2- उसके बाद उसे ओपन करके उसमे यूट्यूब खोले, पर ध्यान रहे आपको यूट्यूब एप्प नहीं खोलना है बस उसकी साइट खोलनी है.

Step 3- अब आपको जो वीडियो देखनी है उसे सर्च करें और प्ले करें,अब अगर आपके मोबाइल का स्क्रीन लॉक भी हो जाता है तब भी यूट्यूब में गाने बजते रहेंगे.

error: