कैसे करे फ़ोन में बैटरी सेवर मोड ऑन turn on battery saver mode

एंड्राइड फ़ोन में बैटरी सेवर मोड ऑन करना-

एंड्राइड फ़ोन में बैटरी सेवर मोड ऑन करना mobileslatestएंडरॉयड फोन इस्तेमाल करने वाले हर व्यक्ति अक्सर बैटरी से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं. जैसे-जैसे फोन पुराना होता जाता है फोन की बैटरी जल्दी खत्म होने लगती है.

किंतु इस समस्या से आसानी से छुटकारा पाया जा सकता है. इसके लिए आप बैटरी सेवर एप्स की मदद ले सकते हैं. आज-कल ज्यादातर स्मार्टफोन हाई-रिज़ॉल्यूशन वाले बड़े डिस्प्ले, पावरफुल प्रोसेसर और ज्यादा मैमोरी के साथ आते हैं. इनका मकसद मल्टी-टास्किंग और मुश्किल काम को भी आसानी से पूरा करने का होता है, इस कारण फोन की बैटरी जल्दी खत्म होने लगती है. ऐसे में आप बैटरी सेवर मोड का प्रयोग कर सकते हैं जो आपके फोन की बैटरी को ज्यादा देर तक चलाएगा, एंड्रायड स्टोर में आपको ढेरों सारी एप्लीकेशनें मिल जाएंगी जो बैटरी सेवर मोड की तरह काम करती है.

बैटरी सेवर मोड को ऑन कैसे करे-

  • अपने मोबाइल की सेटिंग में जाए
  • बैटरी को सेलेक्ट करे
  • मोर ऑप्शन को सेलेक्ट करे
  • बैटरी सावेर को सेलेक्ट करे
  • बैटरी सेव मोड ऑन कर ले

बैटरी लेवल को सेट करने के तरीके-

  • अगर आपको बैटरी सेवेर ऑन या ऑफ करना है तो आप इसे ऑन/ऑफ स्विच से कर सकते है.
  • अगर आपकी बैटरी लो हो जाए और आप चाहते है कि ये अपने आप ऑन हो जाए तो टर्न ऑन आटोमेटिक में क्लिक करे और बैटरी 15% सेलेक्ट करे  और अगर आप 5% चाहते है तो इसे सेलेक्ट करे. जब भी आपकी इन परसेंट में आएगी तो बैटरी सेवेर मोड अपने आप ऑन हो जाएगा.

कैसे पता करे की बैटरी सेवर मोड ऑन है-

जब बैटरी सेवर मोड ऑन होगा तो आपके मोबाइल के सबसे ऊपर वाली स्क्रीन ओरेंज कलर की हो जाएगी जिससे आपको पता चल जाएगा की बैटरी सेवर मोड ऑन है या नहीं, बैटरी सेवर मोड ऑन होने पर आप ईमेल, मेसेजिंग और दूसरे एप्प को इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. एक बैटरी का आइकॉन आपको स्टेटस आइकॉन के लेफ्ट साइड में दिखाई देगा और नोटिफिकेशन में भी आपको मैसेज मिलेगा की बैटरी सेवर मोड ऑन है.

error: