कैसे करे ब्लूटूथ हेडसेट को मोबाइल से कनेक्ट bluetooth headset

ब्लूटूथ हेडसेट को मोबाइल से जोड़ने के तरीके

ब्लूटूथ हेडसेट को मोबाइल से जोड़ने के तरीके mobileslatestब्लूटूथ हेडसेट की मदद से हम बिना फ़ोन  को छुए फ़ोन को अटेंड कर सकते है और बात कर सकते है.

ब्लूटूथ हेडसेट को कान में लगाया जाता है, इसे फ़ोन के ब्लूटूथ से पैर करना पड़ता है जिस कारण हम फ़ोन  आने पर अटेंड कर सके. ब्लूटूथ हेडसेट की मदद से हम आसानी से बात कर पाते है, इसके आने के कारण उपभोगताओं को काफी फायदा मिला है, हर  कोई  इसको   इस्तेमाल  करना चाहता है.

ब्लूटूथ  हेडसेट  को  कैसे  करे  तैयार  –

ब्लूटूथ हेडसेट को चार्ज करेब्लूटूथ हेडसेट का इस्तेमाल करने से पहले उसे चार्ज कर ले. चार्ज करने के बाद इसका इस्तेमाल करे.

ब्लूटूथ हेडसेट को पेयरिंग मोड में डालेब्लूटूथ हेडसेट को पेयरिंग मोड में डालने के लिए  हेडसेट का पावर ऑफ करे, फिर मल्टी फंक्शन बटन को दबाए उसके बाद हेडसेट में लाइट जलेगी. लाइट जलने का मतलब है कि आपका ब्लूटूथ पेयर हो गया है.

ब्लूटूथ हेडसेट को फ़ोन के करीब लाए मोबाइल फ़ोन को ब्लूटूथ हेडसेट के करीब लाए इससे ब्लूटूथ दिखाई देगा. अगर मोबाइल फ़ोन ब्लूटूथ हेडसेट से पांच फ़ीट दूर होगा तो इससे जल्दी ब्लूटूथ दिखाई देगा.

मोबाइल फ़ोन को कैसे करे तैयार

फ़ोन चार्ज फ़ोन को चार्ज कर ले क्योंकि ब्लूटूथ से  फ़ोन की बैटरी जल्दी खत्म हो जाती  है.

फ़ोन में ब्लूटूथ को ऑन करे मोबाइल फ़ोन में  ब्लूटूथ को ऑन कर ले ताकि कॉल आने पर  आप  ब्लूटूथ हेडसेट की मदद से फ़ोन उठा सके.

ब्लूटूथ डिवाइस सर्च करे फ़ोन में ब्लूटूथ ऑन करने के बाद ब्लूटूथ डिवाइस सर्च करे सर्च करने पर ब्लूटूथ दिखाई देगा इसे आप अपने मोबाइल फ़ोन से पेयर कर ले. इससे आपका ब्लूटूथ हेडसेट मोबाइल के ब्लूटूथ से पेयर हो जाए.

पिन कोड डाले ब्लूटूथ पेयर करने के बाद पिन कोड डाले, पिन कोड डालने के बाद आपका फ़ोन आपके ब्लूटूथ से पेयर हो जाएगा.

error: