कैसे करे गूगल मैप का ऑफलाइन उपयोग बिना इंटरनेट-How to use google map without internet offline

कैसे करे गूगल मैप ऑफलाइन का इस्तेमाल

कैसे करे गूगल मैप ऑफलाइन का इस्तेमाल mobileslatestअगर आप किसी ऐसे प्लेस पर हो जहां इंटरनेट नहीं चल रहा हो तो चिंता की कोई बात नहीं नहीं है

इसके लिए आप गूगल मैप ऑफलाइन का इस्तेमाल कर सकते है और गूगल मैप का इस्तेमाल करके किसी प्लेस को आसानी से सर्च कर सकते है.

गूगल मैप की सहायता से आप दुनिया के किसी भी अंजान शहर में आसानी से घूम सकते हैं. आप गूगल मानचित्र का उपयोग करके शहर, डाकघर, फ़ोटो बूथ,बस स्टॉप या सड़कों के नाम जैसी हर तरह की चीज़ खोज सकते हैं.गूगल मानचित्र की सहायता से हम किसी भी प्लेस को आसानी से ढूंढ सकते है.गूगल एक बहुत ही अच्छा ऑप्शन है कही आने जाने में किसी प्लेस को खोजने में इसकी सहायता से हम किसी भी प्लेस को आसानी से खोज सकते है.

अपने फ़ोन या टेबलेट में गूगल मैप इनस्टॉल करे सबसे पहले आप अपने फ़ोन या टेबलेट में गूगल मैप इनस्टॉल करे.

इनस्टॉल करने के बाद ये पक्का  कर ले कि आप इंटरनेट से कनेक्टेड हैं या नहीं.

लोकेशन को सर्च करे– सबसे पहले उस लोकेशन को सर्च करे जिसको आप सेव करना चाहते है.

मेनू ऑप्शन में जाए– गूगल को सेलेक्ट करने पर आपको एक स्क्रीन दिखाई देगा गूगल मैप को हिंदी में देखने के लिए सबसे पहले आप इसके मेनू ऑप्शन पर जाकर सेलेक्ट करे

भाषा को सेलेक्ट करे– मेनू पर सेलेक्ट करने पर आपको मेनू में बहुत से ऑप्शन दिखाई देंगे इसमें आपको लैंग्वेज ऑप्शन को सेलेक्ट करना है लैंग्वेज ऑप्शन में जाकर आपको बहुत सी लैंग्वेज दिखी देंगी उनमे से हिंदी को सेलेक्ट कर ले.

अपनी मनपसंद जगह को सर्च– अब आपको मैप में सभी शहर और राज्य के नाम दिखाई देंगे. अब आप गूगल मैप में जाए.बॉक्स को सेलेक्ट करके आप अपनी मनचाही जगह को सेलेक्ट करके सर्च कर सकते है.

इस तरह से आप इस आसान से तरीके को यूज़ करके अपने फ़ोन या टेबलेट में गूगल मैप ऑफलाइन का यूज़ आसानी से कर सकते है 

error: