Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro फेस अनलॉक फीचर Price in India

शाओमी के नये बैस्ट फीचर्स स्मार्टफोन Xiaomi Best Feature Phone 2018

Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro फेस अनलॉक फीचर Price in IndiaXiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro इस बार शाओमी लेकर आया है इन दो बेहतरीन फीचर्स स्मार्टफोन्स को. शाओमी एक चाइनीज स्मार्टफोन मेकर कंपनी है जिसनें बहुत कम समय में स्मार्टफोन्स मार्केट में अपनी एक अलग पहचान

बना दी है इस स्मार्टफोन कंपनी ने ताजा सर्वे के अनुसार भारत में सेंमसंग को पीछे छोड दिया है। शाओमी के सबसे ज्यादा बिकने वाले स्मार्टफोन शाओमी नोट 4 जो कि 2017 में लांच हुआ था ने बाजार में बहुत ख्याति प्राप्त की यह भारत में सबसे ज्यादा खरीदे जाने वाला शाओमी स्मार्टफोन था। अभी शाओमी ने अपना पहला फेश अनलाक स्मार्टफोन भारत में लांच किया है तो आइए शाओमी के इन दो बेहतरीन स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro के बारे में विस्तार से जानें-

शाओमी के नये लांच स्मार्टफोन 2018 Xiaomi Newly launch Smartphone 2018

इसी नोट सीरीज को आगे ले जाते हुए शाओमी ने भारत में अपने दो स्मार्टफोन Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro को लांच किया है। तो आइए जानते है इन स्मार्टफोन्स के स्पेसिफकेशन और प्राइस के बारे में-

शाओमी के न्यू बैस्ट स्मार्टफोन्स Xiaomi New Best Smartphone 2018

Redmi Note 5 Pro भारत में Launch होने वाला Xiaomi का पहला ऐसा Xiaomi Smartphone in Hindi 2018 है जिसमें फेस अनलॉक फीचर (MI Face Unlock Smartphone) दिया गया है। 2017 में अपने बजट फोन Redmi Note 4 के दम पर भारत में नंबर वन पोजीशन हासिल करने वाली कंपनी Xiaomi ने Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro के दो-दो वैरिएंट पेश किए हैं।

Real Also-

रेडमी नोट 5 और नोट 5 प्रो के प्राइस Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro Price in India  

शाओमी के इन दो वैरियंटों Xiaomi Redmi Note 5, Note 5 Pro की कीमत क्रमशः इस प्रकार है – Redmi Note 5 Price in India के 3GB/32GB वाले वैरिएंट की कीमत 9,999 रुपए और 4GB/64GB वाले वैरिएंट की कीमत 11,999 रुपए है। वहीं, Redmi Note 5 Pro Price in india के 4GB/64GB वैरिएंट की कीमत 13,999 रुपए और 6GB/64GB वाले वैरिएंट की कीमत 16,999 रुपए है।

शाओमी न्यू बैस्ट फीचर वाले स्मार्टफोन New Xiaomi Best Feature Smartphone 2018

शाओमी अपनी कम कीमत और बेहतरीन फीचर्स स्पेसिफिकेशन के लिए जाना जाता है इस बार शाओमी ने अपने नये स्मार्टफोन रेडमी नोट 5 प्रो में एक खास फीचर दिया है Redmi Note 5 Pro भारत में Launch होने वाला Xiaomi का पहला ऐसा Smartphone है जिसमें फेस अनलॉक फीचर दिया है। इससे पूर्व भारत में शाओमी ने यह फीचर अपने किसी भी स्मार्टफोन में नहीं दिया था।

शाओमी रेडमी नोट 5 स्पेसिफिकेशन Xiaomi Redmi Note 5 Specification

Redmi Note 5 में 5.99 इंच की फुल एचडी प्लस स्क्रीन दी गई है और इसकी डिस्प्ले का ऐस्पेक्ट रेश्यो 18:9 का है. यानी इसे एक हद तक आप बेजल लेस स्मार्टफोन कह सकते हैं. इसमें भी आपको 2.5D कर्व्ड ग्लास मिलता है.

शाओमी रेडमी नोट 5 रैम और इंटरनल मैमोरी Redmi Note 5 RAM Internal Memory 

स्मार्टफोन में 3GB रैम के साथ 32GB मेमोरी मिलती है, जबकि 4GB रैम के साथ 64GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है. माइक्रो एसडी कार्ड के जरिए आप इसकी मेमोरी बढ़ा सकते हैं. Redmi Note 5 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर दिया गया है जिसकी मैक्स स्पीड 2.0GHz है. इस प्रोसेसर को पावर इफिशिएंसी के लिए जाना जाता है इसलिए इस स्मार्टफोन में अच्छी बैटरी बैकअप मिल सकता है।

शाओमी रेडमी नोट 5 कैमरा Redmi Note 5 Camera Feature

फोटोग्राफी के लिए इसमें 12 मेगापिक्सल का रियर कैमरा दिया गया है जिसका अपर्चर f/2.2 दिया गया है. सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का सेंसर दिया गया है और इसके साथ सेल्फी लाइट भी है. फ्रंट कैमरे से 30 फ्रेम प्रति सेकंड की दर से फुल एचडी वीडियो रिकॉर्डिंग कर सकते हैं.

शाओमी रेडमी नोट 5 बैटरी कैपेसिटी Redmi Note 5 Battery Power

स्मार्टफोन बैटरी क्षमता की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4000mAh की बेहतरीन बैटरी दी गई है।

Redmi Note 5 Pro के स्पेसिफिकेशन Xiaomi Redmi Note 5 Specification in Hindi

Redmi Note 5 Pro में भी 5.99 इंच का फुल एचडी 18:9 aspect ratio वाला Display दिया गया है। इस स्मार्टफोन में Qualcomm snapdragon  636 चिपसेट का इस्तमाल किया है। Redmi Note 5 और Redmi Note 5 Pro- दोनों स्मार्टफोनों  में Operating System  के तौर पर एंड्रॉयड Nougat  दिया गया है जिसके ऊपर MIUI 9 की स्किन दी गई है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो कैमरा Redmi note 5 Pro Camera

Redmi note 5 Pro स्मार्टफोन में 12MP+5MP का रियर कैमरा एलईडी फ्लैश के साथ दिया गया है। वहीं, सेल्‍फी के लिए इसमें 20MP का सेंसर फ्लैश के साथ दिया गया है।

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो रैम इंटरनल मैमारी Redmi Note 5 Pro Memory

स्मार्टफोन में मैमोरी की बात करें तो यह हमें तीन वेरियंट में मिलता है – 3/32, 4/64, 6/64 Memory

शाओमी रेडमी नोट 5 प्रो बैटरी पावर Redmi Note 5 Pro Battery

स्मार्टफोन बैटरी क्षमता की बात करें तो इस स्मार्टफोन में 4000 एमएएच की बैटरी दी गई है

उपरोक्त दोनों स्मार्टफोन को शाओमी ने Valentine Day 2018 के खास मौके पर मार्केट में लांच किया है।